Home खेल टी-20 विश्व कप में जीत की प्रबल दावेदार है टीम इंडिया: ब्रायन...

टी-20 विश्व कप में जीत की प्रबल दावेदार है टीम इंडिया: ब्रायन लारा

0 411 views
Rate this post

दुबई

Brian Laraवेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा का मानना है कि टीम इंडिया टी-20 विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदार है। लारा ने कहा कि भारत को अपनी सरजमीं पर खेलने का पूरा फायदा मिलेगा। लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि लगातार अच्छा खेलने पर वेस्टइंडीज भी चुनौती दे सकता है। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि भारत जीत सकता है। खिलाडियों को वहां की पिचों का पता है और इस समय वे इस फॉर्मेट में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। मैं उन्हें खिताब का प्रबल दावेदार कहूंगा।’

उन्होंने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि वेस्टइंडीज सर्वश्रेष्ठ टीम का चयन करेगा। ऐसा होने पर दूसरे देशों के लिए चिंता का सबब होगा।’ 2012 में टी-20 विश्व कप जीत चुकी वेस्टइंडीज की अगुवाई हरफनमौला डेरेन सैमी करेंगे। टीम में क्रिस गेल, कीरोन पोलार्ड और आंद्रे रसेल जैसे खिलाड़ी भी होंगे।

लारा ने कहा, ‘क्रिस गेल, डेरेन ब्रावो या कीरोन पोलार्ड अगर मिलकर अच्छा खेलते हैं तो बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं। हमारे पास सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं, हालांकि कई बार हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते लेकिन वेस्टइंडीज को कभी कमतर नहीं आंका जा सकता।’  वेस्टइंडीज ग्रुप वन में है और उसके साथ इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका जैसी टीमें हैं। इस महीने दुबई में अभ्यास शिविर के बाद टीम कोलकाता में भारत और आस्ट्रेलिया के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलेगी। टी-20 विश्वकप का आयोजन 8 मार्च से 3 अप्रैल तक होगा।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....