Home अंतरराष्ट्रीय ट्रंप के वकील बोले, किम जोंग उन को घुटनों पर लाए अमेरिकी...

ट्रंप के वकील बोले, किम जोंग उन को घुटनों पर लाए अमेरिकी राष्ट्रपति

Rate this post

तेल अवीव

न्यू यॉर्क के पूर्व मेयर रूडी गुलियानी ने दावा किया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के कड़े रुख के आगे झुककर ही उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन सिंगापुर में ऐतिहासिक मुलाकात के लिए तैयार हुए हैं। गुलियानी जो अब ट्रंप के वकील की भूमिका निभा रहे हैं उन्होंने यहां तक कह दिया कि ट्रंप ने ही किम को हाथों और घुटनों के बल झुका दिया। गुलियानी ने यह बात एक बिजनस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कही।

कार्यक्रम में शामिल लोगों से गुलियानी बोले कि किम ने अमेरिका के उप राष्ट्रपति का अनादर किया था और परमाणु युद्ध की धमकी भी दी थी। वह बोले, ‘हमने उनसे (किम) कहा कि ऐसी परिस्थितियों में हम बातचीत करेंगे ही नहीं। ऐसे में बातचीत को फिर से करवाने के लिए किम जोंग उन ने घुटनों के बल आकर ट्रंप से भीख मांगी थी। हम उनको इसी स्थिति में ही तो देखना चाहते थे।’

बता दें कि दोनों तरफ से नेताओं के कड़े रुख के बाद बातचीत लगभग कैंसल होने की कगार पर आ चुकी थी। किम के कुछ बयानों से नाराज होकर ट्रंप ने बातचीत रद्द भी कर दी थी। तब जारी पत्र में ट्रंप ने लिखा था, ‘मैं वहां आपके साथ होने के लिए काफी आशावान था, लेकिन दुख की बात है कि आपके हालिया बयानों में जबरदस्त गुस्सा और खुले तौर पर शत्रुता का आभास रहा। मुझे लगता है कि ऐसे मौके पर इस मीटिंग को तय करना ठीक नहीं है।’हालांकि, अब यह मुलाकात 12 जून को होनी तय हुई है। सिंगापुर में होनेवाली यह बातचीत दोनों नेताओं के बीच की पहली मुलाकात होगी।

शांगरी-ला होटल में मीटिंग?
दोनों नेताओं के बीच आगामी बैठक के लिए सिंगापुर का शांगरी-ला होटल संभावित आयोजन स्थल हो सकता है। सिंगापुर के अधिकारियों ने सरकारी गजट में ऑनलाइन प्रकाशित एक आदेश में कहा कि 10 जून से 14 जून के बीच बैठक के लिए होटल के आसपास के इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा उपाय किए जाएंगे।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....