Home राज्य तेज प्रताप की शादी में पहुंचे नीतीश, गिले-शिकवे भुलाकर लालू से मिलाया...

तेज प्रताप की शादी में पहुंचे नीतीश, गिले-शिकवे भुलाकर लालू से मिलाया हाथ

0 11 views
Rate this post

पटना,

राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी पूर्व मंत्री चन्द्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या से हो रही है. इस शादी में सभी की नजरें जिस मेहमान पर थीं, वे थे राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार. हाल ही में राजनीतिक मतभेद के चलते नीतीश, लालू प्रसाद यादव से अलग हुए थे और उन्होंने बीजेपी के साथ सरकार बना ली थी.

शादी में आए दिग्गज मेहमानों में सभी की नजरें नीतीश कुमार पर ही थीं. हालांकि नीतीश कुमार ने राजनीतिक मतभेदों को किनारे करते हुए शादी में शिरकत की. इस दौरान वे लालू यादव के परिवार के बीच बैठे दिखाई दिए. उन्होंने लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की और इस दौरान दोनों नेता काफी खुश नजर आ रहे थे. इस दौरान नीतीश कुमार तेज प्रताप के छोटे भाई तेजस्वी यादव और उनकी मां राबड़ी देवी के साथ बैठे थे.

शादी में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, प्रदेश के राज्यपाल ने भी शिरकत की. इससे पहले दिन में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव भी शादी में पहुंची थीं. तेजप्रताप की शादी में सभी पार्टियों के दिग्गज नेता दिखाई दिए, जिसमें शत्रुघ्न सिन्हा का नाम भी शामिल है.

15000 होंगे मेहमान
शादी में तकरीबन 15000 लोगों के आने की संभावना है. हजारों की संख्या में आने वाले मेहमानों को तरह तरह के व्यंजन परोसा जाए इसका भी खास इंतजाम किया गया है. वेटरनरी कॉलेज मैदान में सुबह से ही तरह तरह के व्यंजन पकाए जा रहे हैं. कॉलेज परिसर में खानपान की पूरी व्यवस्था आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने संभाल रखी है. बताया जा रहा है कि शादी में कई राज्यों के व्यंजन परोसे जाएंगे.

ऐसी है व्यवस्था
वेटनरी कॉलेज मैदान में तीन प्रकार के मंच पर बनाए गए हैं. एक मुख्य मंच बनाया गया है जहां पर तेज प्रताप और ऐश्वर्या का जय माल होगा. मुख्य मंच के अलावा उसके दोनों तरफ छोटे मंच बनाए गए हैं जहां एक तरफ हर चली सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव सुरक्षा के घेरे में बैठेंगे और दूसरी तरफ गाना बजाने का कार्यक्रम होगा.

टूटी मुख्य मंच की सीढ़ी, कुछ लोगों को आई चोट
राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजप्रताप यादव की शादी में मुख्य मंच की सीढ़ी टूट गई. इस हादसे में कई लोगों को चोट आई है. मुख्य मंच की सीढ़ी टूटते ही अफरा-तफरी मच गई, लोग इधर से उधर भागने लगे. हालांकि वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने स्थिति को संभाला, जिसके बाद आगे फिर से कार्यक्रम शुरू हो गया.

मिली जानकारी के मुताबिक, यह घटना जयमाला के बाद हुई. वर-वधु को आशीर्वाद देने के लिए मुख्य मंच पर कई लोग चढ़ गए थे, जिसके चलते मुख्य मंच की सीढ़ी टूट गई और लोग गिर गए. गनीमत रही कि इसमें किसी के गंभीर चोट नहीं आई. तस्वीरों में दिख रहा था कि मंच पर मौजूद शरद यादव, सीपी ठाकुर समेत कई अन्य नेताओं को उनके सुरक्षाकर्मियों ने गोद में लेकर उताया.

बताया जा रहा है जयमाला के लिए बनाया गया मंच 10 फीट ऊंचा था, जिस पर पहुंचने के लिए सीढ़ी को मुख्य मंच से जोड़ा गया था. जब मंच पर लोगों की संख्या ज्यादा हो गई तो सीढ़ी वजन नहीं उठा सकी और टूट गई, जिससे मंच पर मौजूद लोग डगमगा गए और मंच से नीचे गिर गए. इसमें उन्हें हल्की चोट आईं हैं.राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की शादी पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय की पोती व पूर्व मंत्री चन्द्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या के साथ हो रही है.

दोस्तों के साथ शेयर करे.....