Home खेल तो बॉल टैंपरिंग विवाद ने किया एक और ‘शिकार’?

तो बॉल टैंपरिंग विवाद ने किया एक और ‘शिकार’?

0 27 views
Rate this post

सिडनी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी जेम्स सदरलैंड ने बुधवार को घोषणा की कि गेंद से छेड़खानी विवाद और खिलाड़ियों के साथ भुगतान विवाद के मद्देनजर वह पद से इस्तीफा देंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ पिछले 17 साल से मुख्य कार्यकारी सदरलैंड ने 12 महीने का नोटिस दिया है और उनका विकल्प मिलने तक वह पद पर बने रहेंगे। उनके इस फैसले के पीछे बॉल टैंपरिंग विवाद और खिलाड़ियों का वेतन विवाद माना जा रहा है। हालांकि, उन्होंने इससे इनकार किया है।

उन्होंने कहा, ‘क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ करीब 20 बरस के बाद अब सही समय आ गया है। मुझे लगता है कि मेरे जाने का यह सही समय है।’ मार्च में दक्षिण अफ्रीका में तीसरे टेस्ट के दौरान जब पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ, उपकप्तान डेविड वॉर्नर और बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़खानी का दोषी पाया गया, तब सदरलैंड पर काफी दबाव बन गया था। इन तीनों पर प्रतिबंध लगा, जबकि तत्कालीन कोच डैरेन लेहमन ने इस्तीफा दे दिया।

सदरलैंड पद पर बने रहे और बुधवार को भी उन्होंने कहा कि उनके इस्तीफा का उस प्रकरण से कोई सरोकार नहीं है। उन्होंने कहा, ‘वह उस समय बड़ा मसला था, लेकिन जब आप किसी बड़े खेल के मुख्य कार्यकारी के पद पर काम कर रहे हैं तो ऐसी बाते होती रहती है। उस घटना की वजह से मैंने यह फैसला नहीं लिया है।’ पूर्व लेखाकार और मध्यम तेज गेंदबाज सदरलैंड ने कुछ प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। वह 1998 में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के महाप्रबंधक बने थे। इसके 3 साल बाद वह मुख्य कार्यकारी बने।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....