Home राष्ट्रीय दिल्ली के अकबर रोड के साइन बोर्ड पर लगाया महाराणा प्रताप रोड...

दिल्ली के अकबर रोड के साइन बोर्ड पर लगाया महाराणा प्रताप रोड का पोस्टर

0 16 views
Rate this post

दिल्ली

महाराणा प्रताप की जयंती से पहले कुछ उपद्रवियों ने मंगलवार रात को दिल्ली के पॉश इलाके में स्थित अकबर रोड का नाम बदल कर महाराणा प्रताप करने की कोशिश की. इस दौरान वहां पेट्रोलिंग कर रही पुलिस ने अकबर रोड के साइन बोर्ड पर ‘पीले और गुलाबी’ रंग का ”महाराणा प्रताप रोड” का पोस्टर चिपका देखा और तुरंत उसे हटवा दिया है.

सेन्ट्रल दिल्ली में स्थित इस रोड का नाम मुगल सम्राट जलालुद्दीन मोहम्मद अकबर के नाम पर रखा गया है. इस रोड पर केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह जैसे देश के कई बड़े नेताओं के आवास भी हैं. इसके अलावा इस रोड पर कांग्रेस पार्टी का कार्यालय भी है.

इससे पहले 2016 में केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने एनडीएमसी के सामने अकबर रोड को महाराणा प्रताप रोड बनाने का प्रस्ताव रखा था, तब शहरी विकास मंत्री रहे वेंकैया नायडू ने साफ कहा था कि सरकार ऐसे कार्यों में शामिल नहीं होती, उनका काम रोड का नाम रखना या बदलना नहीं, बल्कि देश के विकास के लिए जरूरी काम करना होता है.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने 2015 में औरंगजेब रोड का नाम बदलकर देश के भूतपूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के नाम पर रख दिया था. इसके अलावा 2017 में प्रधानमंत्री आवास और कार्यलाय की ओर जाने वाली रेसकोर्स रोड का नाम बदलकर लोक कल्याण मार्ग कर दिया गया था.

दोस्तों के साथ शेयर करे.....