Home राष्ट्रीय दिल्ली-NCR में धूल भरी आंधी, कहीं बारिश, कहीं ओले

दिल्ली-NCR में धूल भरी आंधी, कहीं बारिश, कहीं ओले

0 26 views
Rate this post

नई दिल्ली

देश के कई राज्यों में तूफान का खतरा अभी टला नहीं है। मंगलवार रात में दिल्ली-NCR में धूल भरी आंधी चली और कुछ जगहों पर बारिश भी हुई। कई इलाकों की बिजली भी गुल हो गई। गाजियाबाद, नोएडा समेत यूपी के कई इलाकों में तूफान आया है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली-NCR में मंगलवार देर रात भारी बारिश हो सकती है और तूफान आ सकता है। आसपास के राज्यों में भी आंधी और बारिश के आसार हैं।

मौसम विभाग (IMD) ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि मंगलवार रात में NCR के साथ-साथ हिसार, कैथल, जींद, कुरुक्षेत्र और करनाल में भी आंधी और बारिश हो सकती है। इसके अलावा भिवानी, रोहतक, पानीपत, बागपत, मेरठ, मुजफ्फरनगर, बिजनौर में भी आंधी और बारिश के आसार हैं। दिल्ली में मंगलवार को अधिकतम तापमान 34.7 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड किया गया जबकि न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहा।

आपको बता दें कि बीती रात भी दिल्ली-NCR और आसपास के इलाकों में धूल भरी आंधी चली थी। 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चली थीं, जिसके कारण तापमान गिर गया था। राजस्थान के कई जिलों में रेतीला तूफान आया था। NCR में कई इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई थी। तूफान के खतरे को देखते हुए यूपी, दिल्ली, हरियाणा में स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया था।

दिल्ली में बचाव दस्ता अलर्ट पर
मंगलवार को दिल्ली सरकार द्वारा संचालित सभी ईवनिंग स्कूल और कुछ प्राइवेट स्कूल भी बंद रहे। दिल्ली सरकार ने राहत एवं बचाव दस्ते को अलर्ट पर रखा है, जिससे भारी बारिश और तूफान में किसी भी विषम परिस्थिति से निपटा जा सके। ट्रैफिक पुलिस भी अलर्ट है, जिससे तूफान से पेड़ गिरने या ऐसी किसी समस्या से यातायात बाधित न हो सके।

हरियाणा में बारिश और ओले भी पड़े
हरियाणा के फतेहाबाद में मंगलवार को बारिश के साथ ओले भी पड़े। उधर, उत्तराखंड प्रांत के देहरादून के आसपास के इलाके में बादल छाए हुए हैं। IMD के मुताबिक उत्तराखंड में अगले 24 घंटे तक तूफान रहेगा। चंडीगढ़ में भी मंगलवार को बारिश हुई है।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....