Home भोपाल/ म.प्र दोबारा होगा गीता का डीएनए टेस्ट, जांच के लिए सैंपल भेजा हैदराबाद

दोबारा होगा गीता का डीएनए टेस्ट, जांच के लिए सैंपल भेजा हैदराबाद

0 36 views
Rate this post

इंदौर

पाकिस्तान से भारत लौटी मूक-बधिर गीता का डीएनए टेस्ट दोबारा किया जाएगा. विदेश मंत्रालय की देखरेख में गीता का ब्लड सैंपल हैदराबाद भेजा गया है. दरअसल, भविष्य में किसी दंपति के माता-पिता होने का दावा करने पर उनका सैंपल नए सैंपल से मिलवाया जाएगा.

इससे पहले, गीता का डीएनए टेस्ट पहले एम्स में हुआ था. अब फिर से गीता का डीएनए टेस्ट करवाया जाएगा. गीता का ब्लड सैंपल लेकर ‘सेंटर फॉर डीएनए फिंगर प्रिंटिंग एंड डायग्नोस्टिक्स’ (सीडीएफडी) हैदराबाद के लिए भेज दिया गया है. बताया जा रहा है कि एक-दो दिन में इसकी जांच होगी.

गीता ढाई साल से की मूक-बधिर संस्था में रह रही है. इस दौरान उड़ीसा, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब आदि राज्यों के 20 से ज्यादा दंपतियों ने गीता के माता-पिता होने का दावा किया था और उन दंपतियों के डीएनए को गीता के डीएनए से मैच के लिए एम्स, दिल्ली भेजा गया था, लेकिन एक का भी मैच नहीं हुआ है. इसके बाद विशेषज्ञों ने गीता के डीएनए टेस्ट पर शंका जाहिर की तो शासन ने दोबारा टेस्ट कराने का निर्णय लिया.

बता दें कि पिछले दिनों गीता की शादी के लिए स्वयंवर भी रखा गया था. लेकिन बात नहीं बन पाई थी. गीता के स्वयंवर में 10 लड़के शामिल हुए थे लेकिन गीता ने एक भी लड़के के लिए हामी नहीं भरी थी. गीता की इच्छा है कि शादी से पहले उसके माता-पिता मिल जाएं.

दोस्तों के साथ शेयर करे.....