Home राज्य UP नतीजों से कर्नाटक कांग्रेस खुश, ऐसे कसा योगी-येदियुरप्पा पर तंज

UP नतीजों से कर्नाटक कांग्रेस खुश, ऐसे कसा योगी-येदियुरप्पा पर तंज

0 39 views
Rate this post

नई दिल्ली

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और फूलपुर में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन ने बीजेपी को हराया दिया है. फूलपुर में सपा प्रत्याशी नागेंद्र पटेल ने बीजेपी के कौशलेंद्र पटेल को 59613 वोटों से हराया. फूलपुर यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की सीट थी. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की सीट गोरखपुर पर भी सपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद ने बीजेपी के उपेंद्र पटेल को हराया है. बीजेपी के इस हार से कांग्रेस को भी आने वाले चुनावों में आशा की किरण दिखने लगी है. इस हार पर कर्नाटक कांग्रेस ने स्थानीय बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला है.

योगी आदित्यनाथ और बीएस येदियुरप्पा की एक फोटो शेयर करते हुए कर्नाटक कांग्रेस ने तंज कसा. ट्वीट में कर्नाटक कांग्रेस ने बीएस येदियुरप्पा के लिए लिखा, ‘ मिस्टर बीएस येदियुरप्पा अब तो कुछ आत्मसम्मान दिखाइए और उस बाहरी के सामने झुकना बंद कीजिए जो अपनी सीट भी नहीं बचा पाया.’ इसमें योगी आदित्यनाथ को बाहरी कहा गया है.

कर्नाटक कांग्रेस यही नहीं रूकी और सपा बसपा को बधाई देते हुए योगी पर हमला बोला. कांग्रेस के अनुसार अब योगी आदित्यनाथ को कर्नाटक के विकास पर लेक्चर देना बंद कर देना चाहिए.आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कर्नाटक के मुख्यमंत्री के बीच सिद्धारमैया कर्नाटक के विकास को लेकर ट्वीट वार भी हो चुका है.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने परिर्वतन यात्रा में शामिल होने बेंगलुरु दौरे के समय योगी का स्वागत करने के साथ कटाक्ष करते हुए कर्नाटक के विकास से सीख लेने की सलाह दी थी. इसके जवाब में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी कर्नाटक में किसानों की आत्महत्या का सवाल उठा दिया था. साथ ही योगी आदित्यनाथ में बेंगलुरु में आयोजित एक रैली में सिद्धारमैया पर जमकर हमला बोला था.

आपको बता दें कि यूपी में शानदार जीत के बाद कई चुनावों में बीजेपी ने योगी आदित्यनाथ को पोस्टर बॉय बनाकर प्रजेंट किया है. अबतक बीजेपी में पीएम मोदी के बाद योगी आदित्यनाथ की ही जीत का उदाहरण दिया जाता था. गुजरात और पूर्वोतर के राज्यों में हुए चुनाव में योगी आदित्यनाथ से कई चुनावी कैंपेन करवाए गए. बीजेपी को इन राज्यों में जीत भी मिली. साथ ही बीजेपी केरल और कर्नाटक में विधानसभा चुनाव प्रचार और कांग्रेस और वामपंथी दलों के खिलाफ कैंपेन में योगी आदित्यनाथ का जमकर इस्तेमाल कर रही है. कई रैलियों में योगी आदित्यनाथ नजर आ चुके हैं. ऐसे में कर्नाटक कांग्रेस बीजेपी पर हमला करने का कोई भी मौका का हाथ से जाने नहीं दे रही है. कर्नाटक कांग्रेस बीजेपी के इस हार को वहां होने वाले विधानसभा चुनाव में कैश कराना चाह रही है. कांग्रेस को यह मौका खुद बीजेपी ने अपनी यह दोनों सीटें गंवाकर दे दी है.

दोस्तों के साथ शेयर करे.....