Home अंतरराष्ट्रीय पाकिस्तान: शरीफ का केस देख रहे SC जज के घर पर हमला

पाकिस्तान: शरीफ का केस देख रहे SC जज के घर पर हमला

0 40 views
Rate this post

लाहौर

पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के न्यायधीश इजाजुल अहसन के घर पर रविवार को अज्ञात बंदूकधारियों ने गोलियां चलाईं। न्यायधीश अहसन पाक के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार मामलों की निगरानी कर रहे हैं। गोलीबारी की इस घटना की सभी ने निंदा की है।

लाहौर के मॉडल टाउन इलाके के अहसन के निवास पर चलाई गईं अंधाधुंध गोलियों में कोई हताहत नहीं हुआ है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी बयान के अनुसार तड़के साढ़े 4 बजे और सुबह 9 बजे न्यायमूर्ति अहसन के निवास को निशाना बनाया गया। इस घटना के बाद पाकिस्तान के प्रधान न्यायाधीश मियां साकिब निसार न्यायमूर्ति अहसन के घर गए और उन्होंने पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक आरिफ नवाज खान को तलब किया।

बयान के अनुसार प्रधान न्यायाधीश खुद ही स्थिति पर नजर रख रहे हैं। एक फरेंसिक टीम सबूत इकट्ठा करने के लिए घटना स्थल पर पहुंच गई है। बलैस्टिक विशेषज्ञ भी गोलीबारी की प्रकृति का पता लगाने के लिए बुलाए गए हैं। पुलिस अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि यह निशाना बनाकर गोलीबारी की गई थी या हवाई फायरिंग थी।

पुलिस प्रवक्ता नियाब हैदर ने कहा, ‘इलीट फोर्स के कमांडो ने इलाके को घेर लिया है और जांच चल रही है।’ उन्होंने कहा कि रेंजर्स न्यायमूर्ति अहसन के निवास पर तैनात किए गए हैं। प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी, पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो, सुप्रीम कोर्ट बार असोसिएशन और लाहौर कोर्ट बार असोसिएशन ने इस घटना की निंदा की है।

प्रधानमंत्री ने संघीय और प्रांतीय अधिकारियों को आरोपियों को न्याय के कठघरे में लाने का निर्देश दिया है। न्यायमूर्ति अहसन शीर्ष अदालत की उस पांच सदस्यीय पीठ के सदस्य थे जिसने पिछले साल अहम पनामागेट प्रकरण की सुनवाई की थी और तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पीएम रहने से अयोग्य ठहरा दिया था।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....