Home राजनीति पीएम ने की अपील, ‘चार सालों में हमने कैसा काम किया सर्वे...

पीएम ने की अपील, ‘चार सालों में हमने कैसा काम किया सर्वे में बताएं’

0 30 views
Rate this post

नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार के चार साल पूरे होने के मौके पर शनिवार को एक सर्वे की शुरुआत की. इसके तहत लोगों से अपील की गई है कि वो केंद्र की बीजेपी सरकार के कामकाज को लेकर अपनी राय दें. उन्होंने लोगों से कहा है कि वो अपने इलाके के सांसदों और विधायकों के काम काज की जानकारी दें. आम जनता इस पर अपनी राय नमो एप के जरिए दें सकती हैं.

मोदी ने ट्वीट कर कहा , “ आपकी आवाज मायने रखती है. मुझे बताएं कि आप केंद्र सरकार की कार्यप्रणाली, उसके प्रयासों और अपने निर्वाचन क्षेत्रों में विकास कार्यों के बारे में क्या महसूस करते हैं. नमो एप पर इस सर्वे में हिस्सा लें. ”सर्वे के बारे में पूरी जानकारी देते हुए आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इसमें लोगों से उनके राज्य और निर्वाचन क्षेत्र के तीन सबसे लोकप्रिय बीजेपी नेताओं का नाम बताने और उनकी उपलब्धता , ईमानदारी, विनम्रता और लोकप्रियता के आधार पर उनकी रेटिंग करने को कहा गया है.

सूत्रों ने बताया कि एप पर मौजूद यह सर्वे लोगों को केंद्र सरकार के प्रदर्शन और उसकी महत्वपूर्ण योजनाओं की रेटिंग करने की सुविधा देता है. उन्होंने बताया कि सरकार के बारे में लोगों की राय जानने के लिए ऐसा किया जा रहा है. ये सर्वे लोगों को उनके सांसदों और विधायकों के कामों की रेटिंग करने के साथ ही मतदान के दौरान उनके द्वारा ध्यान दी जाने वाली मुख्य बातों को सूचीबद्ध करने का भी मौका देता है. साथ ही प्रतिभागी उनके मतदान क्षेत्र में मिलने वाली जनसुविधाएं और विकास की स्थिति की भी रेटिंग कर सकते हैं. अगले लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी की तैयारी के लिहाज से ये सर्वे खास महत्त्व रखता है.

दोस्तों के साथ शेयर करे.....