Home राष्ट्रीय पुलिस ने नहीं की मदद तो नाबालिग पीड़िता ने लगा ली फांसी

पुलिस ने नहीं की मदद तो नाबालिग पीड़िता ने लगा ली फांसी

0 28 views
Rate this post

नई दिल्ली

दिल्ली के द्वारका में एक नाबालिग लड़की एटीएम पर ठगी का शिकार हो गई. जब पुलिस ने उसकी सुनवाई नहीं की तो लड़की ने निराश होकर अपनी जान दे दी. उधर, दिल्ली से सटे गुरुग्राम में एक छात्रा को रेप और हत्या की धमकी दिए जाने का मामला सामने आया है.

द्वारका के भरत विहार में रहने वाली 15 वर्षीय किशोरी निशा बीते सोमवार को अपनी बहन के साथ घर के पास एक ATM से पैसे निकालने गई थी. उनके पिता बीमार हैं. जिनके इलाज के लिए पैसे की ज़रूरत थी. एटीएम पर पहले से घात लगाए बैठे कुछ ठगों ने निशा और उसकी बहन को मदद करने के नाम पर उलझा लिया. उनकी पर्ची और बैलेंस चेक करने के नाम पर उनका पिन जान लिया. उन ठगों ने बड़ी चालाकी से अपना एटीएम कार्ड लगाने का नाटक कर दोनों बहनों की मौजूदगी में उनके एटीएम से 19 हजार दूसरे ATM से 10 हजार रुपये निकाल लिए.

इसके बाद निशा और उसकी बहन ने भी कुछ हजार रुपयों का ट्रांजेक्शन किया. जब वे अपने घर आई मोबाइल पर 19 हजार और 10 हजार के साथ कुछ दूसरे ट्रांजेक्शन भी थे. फोन निशा के बीमार पिता के पास घर पर था. जब निशा से पिता ने पूछा कि ये 19 हजार और 10 हजार क्यों निकाले तो दोनों बहनें हैरान रह गईं. तब उन्हें अपने साथ हुई ठगी का पता चला.

दोनों बहनें तुरंत पुलिस थाने पहुंची और वहां जाकर सारी घटना बताई. लेकिन पुलिस ने इस मामले में लापरवाही दिखाते हुए कोई ठोस कार्रवाई नहीं की. निशा परेशान हो गई. घरवाले भी उस पर नाराज थे. लिहाजा निशा इस घटना के लिए खुद को ही जिम्मेदार मान बैठी. और उसने घर में फांसी के फंदे पर लटक कर जान दे दी. अब उसके घरवाले पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े कर रहे हैं. उनका कहना है कि अगर पुलिस ठोस कार्रवाई करती तो निशा बच जाती.

BAMS की छात्रा को रेप और हत्या की धमकी
गुरुग्राम के पालम विहार इलाके में एक बीएएमएस की छात्रा को रेप और हत्या की धमकी दिए जाने का मामला सामने आया है. पीड़िता ने आरोपी अमित के खिलाफ लगातार परेशान करने और बार-बार रेप, हत्या की धमकी दिए जाने की शिकायत गुरुग्राम पुलिस को दी है. पुलिस ने संबंधित धाराओं में मामला दर्ज़ कर तफ्तीश शुरू कर दी है. 22 वर्षीय पीड़िता बैचलर ऑफ आयुर्वेदिक मेडिसिन एंड सर्जरी की छात्रा है. उसने पुलिस को बताया कि वह पालम विहार के एक पीजी में रहती है. अमित नामक एक युवक उसे फोन करके तंग करता है. रेप करने और जान से मारने की धमकी देता है. पुलिस ने धारा 506 और 509 के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस अब आरोपी को तलाश कर रही है.

दोस्तों के साथ शेयर करे.....