Home फीचर सोशल मीडिया पर प्रणब की मॉर्फ्ड तस्वीरें, बेटी शर्मिष्ठा बोलीं – ‘जिसका...

सोशल मीडिया पर प्रणब की मॉर्फ्ड तस्वीरें, बेटी शर्मिष्ठा बोलीं – ‘जिसका डर था वही हुआ’

0 63 views
Rate this post

नई दिल्ली

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यक्रम में पहुंचे पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की बेटी और कांग्रेसी लीडर शर्मिष्ठा मुखर्जी ने एक बार फिर बीजेपी-आरएसएस पर निशाना साधा है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से एक मॉर्फ्ड तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा है कि उन्हें इसी बात का डर था और इसी को लेकर उन्होंने अपने पिता को चेताया था। उन्होंने लिखा कि कुछ घंटे भी नहीं बीते हैं और बीजेपी-आरएसएस के ‘डर्टी ट्रिक्स डिमार्टमेंट’ ने रंग दिखाना शुरू कर दिया है।

दरअसल, इंटरनेट पर आरएसएस के कार्यक्रम से जुड़ी एक मॉर्फ्ड तस्वीर सोशल मीडिया पर सर्क्युलेट हो रही है। इस तस्वीर में आरएसएस लीडर्स की तरह प्रणव मुखर्जी को भी ध्वज प्रणाम करते हुए दिखाया गया है। इससे पहले शर्मिष्ठा मुखर्जी ने प्रणव मुखर्जी के कार्यक्रम में शामिल होने का भी विरोध किया था। उन्होंने इस बारे में ट्विटर पर भी लिखा था। ट्वीट में उन्होंने अपने पिता को टैग कर न सिर्फ नसीहत दी, बल्कि इस घटना से सबक लेने की अपील भी की थी।

ट्वीट में कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आज की इस घटना के बाद अब प्रणब मुखर्जी को भी इस बात का अच्छी तरह अहसास हो गया होगा कि बीजेपी डर्टी ट्रिक्स डिपार्टमेंट किस तरह ऑपरेट करता है। आरएसएस वाले भी यकीन नहीं करेंगे कि आप अपनी स्पीच में उनके विचारों को एंडॉर्स करने जा रहे हैं। आपकी स्पीच तो भुला दी जाएगी, लेकिन उसके विजुअल्स हमेशा रहेंगे और उन्हें फर्जी बयानों के साथ सर्कुलेट किया जाता रहेगा।

एक अन्य ट्वीट में पिता को टैग करते हुए उन्होंने आगे लिखा कि नागपुर जाकर आप बीजेपी और आरएसएस को आज जैसी फर्जी स्टोरीज प्लांट करने और अफवाहें फैलाने की खुली छूट देने जा रहे हैं और कहीं न कहीं उन पर यकीन भी कर लिया जाएगा और यह तो सिर्फ शुरुआत है। इस मामले में शर्मिष्ठा से पहले प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने ट्वीट किया था कि इस अफवाह को लेकर शर्मिष्ठा से बात की, वह एक समर्पित कांग्रेस कार्यकर्ता हैं और वह कांग्रेस की आइडियॉलजी में विश्वास रखती हैं। इस बीच शर्मिष्ठा मुखर्जी के बीजेपी जॉइन करने की खबरें भी सामने आईं लेकिन उन्होंने इनका खंडन करते हुए महज अफवाह करार दिया।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....