Home राष्ट्रीय प्रियंका गांधी थी विमान में, बम बोलना पड़ा भारी.

प्रियंका गांधी थी विमान में, बम बोलना पड़ा भारी.

0 193 views
Rate this post

नई दिल्ली

priyankaदिनभर आप कितना कुछ बिना सोचे बोल जाते हैं। चेन्नै जाने के लिए हवाई जहाज में चढ़ रहे एक व्यक्ति को बेपरवाही में बोले गए उसके एक शब्द ‘बम’ ने जेल पहुंचा दिया। राजधानी के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर बेहद लंबी सुरक्षा चेकिंग देखकर 44 साल के एक अधेड़ यात्री ने झल्लाकर बम का नाम ले लिया। संयोग से जेट एयरवेज के उस 9W 821 नंबर विमान में उस दिन प्रियंका गांधी वाड्रा और उनकी बेटी भी सफर कर रहे थे। बम का नाम सुनते ही सुरक्षा एजेंसी ने कार्रवाई की और यात्री को गिरफ्तार कर लिया।

बताया जा रहा है कि यात्री दिल्ली का ही रहने वाला है और वह चमड़े का आयात करता है। सोमवार सुबह हवाई जहाज पर सुरक्षा जांच के लिए सामान्य से कहीं ज्यादा व्यवस्था और इसमें लग रहे लंबे समय से वह झल्ला गया। उसने वहां तैनात एक सुरक्षा अधिकारी से कहा, ‘क्या खोज रहे हो बार-बार? मेरे पास क्या बम है?’ अधिकारियों ने बम का नाम सुनते ही उसे पकड़ लिया और सुरक्षा एजेंसी को सौंप दिया। आनन-फानन में बम की संभावना के मद्देनजर एक विशेष सुरक्षा दल का भी गठन कर दिया गया। इस दल में बीटीएसी, सीआईएसएफ, ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन, दिल्ली पुलिस, जेट एयरवेज व हवाईअड्डे के अधिकारी शामिल थे। प्रियंका और उनकी बेटी के साथ-साथ उस विमान के सफर कर रहे सभी यात्रियों को नीचे उतार लिया गया।

सूत्रों के मुताबिक, पूरे विमान और यात्रियों के सामान की तलाशी में चूंकि काफी वक्त लगना था, इसीलिए प्रियंका ने अपनी बेटी के साथ चेन्नै के लिए अगली उड़ान ले ली। उधर जांच दल ने पूरे हवाई जहाज की गहन तलाशी ली, लेकिन उसमें से कोई बम नहीं मिला। आखिरकार नियत समय में 3 घंटे देरी से जेट एयरवेज के इस विमान ने सुबह 10 बजे उड़ान भरी।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....