Home राष्ट्रीय फोर्टिस हॉस्पिटल: दवा देने में देरी से मौत, 2 डॉक्टर अरेस्ट

फोर्टिस हॉस्पिटल: दवा देने में देरी से मौत, 2 डॉक्टर अरेस्ट

0 54 views
Rate this post

गुड़गांव

इलाज में लापरवाही बरतने के आरोप में गुड़गांव के फोर्टिस हॉस्पिटल के चीफ कार्डियॉलजिस्ट डॉ एस. एस. मूर्ति और इमर्जेंसी के ईएमओ डॉ. वी. नागा राजू को गिरफ्तार किया गया। हालांकि शुक्रवार को कोर्ट से उन्हें जमानत मिल गई।

जानकारी के मुताबिक, पिछले साल मई में सीमा घई नाम की एक महिला को छाती में दर्द के कारण परिजनों ने शहर के फोर्टिस हॉस्पिटल में भर्ती करवाया था। तेज दर्द होने के कारण उन्हें इमरजेंसी में भर्ती कराया गया। आरोप था कि मौके पर मौजूद डॉक्टर ने मरीज को प्राथमिक उपचार दिए बिना ईसीजी करवाने के लिए भेजा। ईसीजी की रिपोर्ट सामान्य आने पर भी मरीज को 2 घंटे वहां बिना दवा दिए रखा गया। इसके चलते उसकी वहीं मौत हो गई।

मृतक के पति मुकेश घई ने कहा था कि समय पर दवा दी जाती, तो उसकी जान बच सकती थी। इस पूरे प्रकरण के बाद नवंबर में मेडिकल नेग्लिजेंसी बोर्ड के पास शिकायत दर्ज करवाई गई थी। शिकायत के आधार पर बोर्ड सदस्यों ने जांच में पाया कि समय पर इलाज न मिलने के कारण ही मरीज की मौत हुई है। इस संबंध में सुशांत लोक थाना पुलिस ने बोर्ड की रिपोर्ट के आधार पर दोनों डॉक्टरों के खिलाफ लापरवाही का केस दर्ज किया था। इसी मामले में दो डॉक्टरों को गिरफ्तार किया गया, लेकिन शुक्रवार को उन्हें जमानत मिल गई।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....