Home भोपाल/ म.प्र बम की सूचना पर पौने छह घंटे तक खड़ी रही झेलम एक्सप्रेस

बम की सूचना पर पौने छह घंटे तक खड़ी रही झेलम एक्सप्रेस

0 44 views
Rate this post

गंजबासौदा

बम की सूचना मिलने पर पुणे से जम्मूतवी जा रही डाउन 11077 झेलम एक्सप्रेस को गंजबासौदा रेलवे स्टेशन पर पूर्वान्ह 11 बजकर 53 मिनट पर रोक लिया गया। सुरक्षा बलों के विशेषज्ञों द्वारा पौने छह घंटे तक सघन तलाशी लेने के बाद बम नहीं मिला और ट्रेन शाम 5 बजकर 40 मिनट पर रवाना की गई।इस दौरान सागर और भोपाल से आए बम निरोधक दस्ते, विदिशा और बीना से आए डॉग स्क्वॉड सहित आरपीएफ, जीआरपी और स्थानीय पुलिस ने पूरी ट्रेन की दो बार सघन जांच की।

जांच से पूर्ण संतुष्ट होने के बाद ही अधिकारियों ने ट्रेन को गंतव्य की ओर रवाना कराया। ट्रेन में बम होने की सूचना मिलते ही जीआरपी एवं आरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारियों सहित कलेक्टर अनिल सुचारी, एसपी विनीत कपूर आसपास के पुलिस बल सहित स्टेशन पर जांच के दौरान उपस्थित रहे।

इस बारे में एसपी जीआरपी अनिता मालवीय एवं आरपीएफ के डिप्टी कमांडेंट बीके मीणा ने बताया कि ललितपुर से मोबाइल नंबर 9198640837 से झांसी डीआरएम को झेलम में बम होने की सूचना दी गई थी। स्थानीय रेलवे स्टेशन पर भोपाल डीआरएम से आई चेतावनी के बाद ट्रेन गंजबासौदा स्टेशन पर ही रोक दी गई।

अधिकारियों का कहना है कि जिस मोबाइल नंबर से यह सूचना दी गई थी, वह ललितपुर निवासी सुजान सिंह कुशवाह का है और उसका कहना है कि उसका मोबाइल 10 दिन पहले खो गया है। पुलिस सुजान सिंह से लगातार पूछताछ कर रही है। विदिशा एसपी विनीत कपूर का कहना है कि इस झूठी फोन कॉल के मामले में बीना में भी कुछ संदिग्धों को पकड़कर उनसे पूछताछ की जा रही है।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....