Home भेल न्यूज़ बाबा साहेब आर्थिक रूप से मजबूत भारत की स्थापना करना चाहते थे-ईडी

बाबा साहेब आर्थिक रूप से मजबूत भारत की स्थापना करना चाहते थे-ईडी

0 169 views
Rate this post

भोपाल

शनिवार को भेल क्षेत्र में भारत रत्न बाबा साहेब डॉ भीमराव आम्बेडकर की 127 वीं जयंती धूमधाम के साथ मनाई गई। कार्यक्रम के प्रारम्भ में डीके ठाकुर कार्यपालक निदेशक, एमएस किनरा महाप्रबंधक गुणता एवं मानव संसाधन, रविंद्र आइन्द, वाययू पाटिल, एम इसादोर व अन्यमहाप्रबंधकगण, विभिन्न ट्रेड यूनियनों के प्रतिनिधिगण तथा बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों ने बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।

इस कार्यक्रम का आयोजन भेल के ज्वाइंट शेड्यूल कास्ट एण्ड शेड्यूल ट्राइब्स एम्पलाइज वेलफेयर समिति द्वारा किया गया। कार्यक्रम में कार्यकारणी के सदस्य एमके भगत, एके माहौर, डीके झारिया, जेपी कड़ोपे, एमके मंडराई, विश्वनाथ उरॉव, शैलेंद्र नानवाटकर, सुरेश कुमार खांडेकर, सुभास पवार, भीम धुर्वे एवं आरके काछी मौजूद थे। इस मौके पर श्री ठाकुर ने कहा कि वे देश की नब्ज पहचानते थे और अर्थिक रूप से मजबूत भारत की स्थापना करना चाहते थे। उनके लिए भारत सर्वोपरि था और उन्होंने एक ऐसे भारतीय संविधान कि रचना की जो दुनिया में अनूठा है।

श्री ठाकुर ने उपस्थित लोगों से कहा कि हम सभी बाबा साहेब के जीवन से प्रेरणा लेते हुए उनके सपनों को पूरा करें और एक शक्तिशाली भारत का निर्माण करें। श्री किनरा ने इस अवसर पर कहा कि बाबा साहेब एक युग पुरूष थे और भारत में व्याप्त सामाजिक असमानताओं को वे देश के विकास में सबसे बाधक मानते थे। कार्यक्रम में बौद्ध वंदना भी की गई एवं श्री ठाकुर द्वारा मेधावी छात्र-छत्राओं को सम्मानित करते हुए उन्हें पुरस्कार प्रदान किये गये।

इधर अनुसूचित जाति, जनजाति, पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक कर्मचारी ट्रेड यूनियन भेल भोपाल एवं संजय सक्सेना फैंस क्लब के तत्वाधान में बाबा साहेब डॉ भीमराव आंबेडकर की 127 वीं जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित विशाल वाहन रैली को झण्डी दिखाकर शुरुआत की। भेल की इंटक, ऐबू, बीएमएस यूनियनों ने भी बाबा साहेब का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....