Home राज्य बिहार: एनडीए की बैठक बेनतीजा, सीट बंटवारे पर नहीं हुई विस्तार से...

बिहार: एनडीए की बैठक बेनतीजा, सीट बंटवारे पर नहीं हुई विस्तार से बात

0 18 views
Rate this post

नई दिल्ली

आपसी मतभेद भुलाने और 2019 आम चुनाव को देखते हुए आगे की रणनीति तय करने की दिशा में बीजेपी की पहल पर बिहार में बुलाई गई एनडीए की मीटिंग खामोशी से खत्म हो गई। इस मीटिंग में न कोई मतभेद सामने आए और न ही कोई गर्मजोशी दिखी। सूत्रों के अनुसार मीटिंग एक औपचारिक डिनर में तब्दील होकर रह गई।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से बिहार की सियासत में बीजेपी और सहयोगी दलों में वाकयुद्ध चल रहा है। पहले जेडीयू ने कहा कि राज्य में नीतीश एनडीए के चेहरा होंगे तो बाद में एलजेपी ने भी अपना दावा ठोक दिया। गुरुवार को एनडीए के एक अन्य सहयोगी और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने और बगावती तेवर अपना लिए। कुशवाहा की राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी ने यहां तक मांग कर दी कि एनडीए उपेंद्र कुशवाहा को बिहार का सीएम पद का उम्मीदवार बनाए।

सूत्रों के अनुसार मीटिंग में सीट बंटवारे और गठबंधन की रणनीति को लेकर विस्तार से कोई बात नहीं हुई। बिहार के सीएम नीतीश कुमार मीटिंग में गए लेकिन जल्द ही चले गए। उपेंद्र कुशवाहा मीटिंग में नहीं आए। मीटिंग से मिला फीडबैक बीजेपी का राज्य नेतृत्व केंद्रीय नेतृत्व को देगा जिसके बाद आगे का रास्ता तय होगा। बता दें कि सहयोगियों से लगातार घिरी बीजेपी उन्हें मनाने में जुटी है। बुधवार को ही पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने शिवसेना और गुरुवार को अकाली दल के नेताओं से मुलाकात की थी।

राहुल से मिले तेजस्वी
पटना में जारी सियासी उठापठक के बीच आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। सूत्रों के अनुसार लंबी मीटिंग में बिहार को लेकर चर्चा हुई। राहुल गांधी ने तेजस्वी यादव को भरोसा दिलाया कि 2019 से पहले दोनों नेता गठबंधन को मजबूत करने की दिशा में तमाम पहल करेंगे। दोनों में बिहार में कुछ नेताओं के गठबंधन में शामिल करने की संभावनाओं पर भी चर्चा की गई।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....