Home राज्य बिहार NDA में रार? बैठक में नहीं आएंगे कुशवाहा, जेडीयू की 25...

बिहार NDA में रार? बैठक में नहीं आएंगे कुशवाहा, जेडीयू की 25 सीटों की मांग

0 20 views
Rate this post

नई दिल्ली

पटना में बीजेपी द्वारा सहयोगी पार्टियों के आयोजित डिनर में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के नेता उपेंद्र कुशवाहा हिस्सा नहीं लेंगे। बता दें कि करीब 8 साल बाद एनडीए के नेताओं का इतने बड़े स्तर पर एकसाथ जुटना हो रहा है। पटना के ज्ञान भवन में होने वाले इस कार्यक्रम में एनडीए के घटक दलों के नेताओं का संबोधन होगा। इस डिनर पार्टी में केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा के ना आने को लेकर भी तमाम तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। उंगली उठाते हैं कांग्रेस व अन्य दलों पे।

वहीं जेडीयू के श्याम रजक ने कहा कि जेडीयू बिहार में अहम रोल निभा रही है। हम अब तक 25 सीटों पर चुनाव लड़ते नजर आए हैं। उन्हें हमें 25 सीटें देनी ही होंगी, कम सीटें लेने का कोई सवाल ही नहीं है। अगर एनडीए नीतीश कुमार का फायदा चाहती है तो उन्हें जेडीयू के साथ न्याय करना होगा। बता दें कि बीते शनिवार को ही केंद्र में बिहार से बीजेपी के अन्य सहयोगी और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा था कि लगातार हो रहे उपचुनाव में हार की वजह को जानने के लिए एनडीए की बैठक होनी चाहिए और साथ ही बीजेपी को अपने सहयोगियों के साथ बैठ कर सीटों के बंटवारे पर बात करना चाहिए।

बिहार में लोकसभा की 40 सीटे हैं। 2014 में बीजेपी के साथ रामविलास पासवान और उपेंद्र कुशवाहा थे। लेकिन इस बार नीतीश के भी इस गठबंधन के साथ जुड़ने के बाद सीटों का बंटवारा पेचीदा हो सकता है। यही कारण है कि तीनों दल संयुक्त रूप से बीजेपी पर पर दबाव बनाकर सीटों का समझौता जल्द करने की बात भी परोक्ष रूप से कर रहे हैं। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से बिहार में सीटों के बंटवारे को लेकर काफी चर्चा है। जेडीयू की मीटिंग में मुख्यमंत्री को बिहार में एनडीए के ‘बड़े भाई’ की भूमिका की बात कही थी। वहीं लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान भी सीटों के बंटवारे पर चर्चा की बात कह चुके हैं। ऐसे में डिनर पार्टी से ठीक पहले उपेंद्र कुशवाहा के शामिल न होने की खबर बीजेपी के लिए चौंकाने वाली हो सकती है। हालांकि उपेंद्र कुशवाहा की तरफ से इसमें शामिल न होने के कारण नहीं बताए गए हैं।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....