Home भोपाल/ म.प्र बीजेपी का MP में नया प्लान, ‘जासूस’ देंगे खुफिया रिपोर्ट

बीजेपी का MP में नया प्लान, ‘जासूस’ देंगे खुफिया रिपोर्ट

0 68 views
Rate this post

भोपाल

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बीजेपी कार्यालय में प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक हुई. इस बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हुए. भाजपा की इस बैठक को प्रदेश स्तर पर मंडलों की परफॉर्मेंस सुधारने की कवायद माना जा रहा है. दरअसल, मध्यप्रदेश में चुनावी साल में बीजेपी कोई जोखिम लेने के मूड में नहीं दिख रही है. संगठन ने इसके लिए फुल प्रूफ प्लान तैयार किया है, जिसमें जमीनी हालात का जायजा लेने के लिए ‘जासूस’ भेजे जाएंगे. जासूस की भूमिका में पार्टी के नेता ही होंगे, जो दूसरे जिलों में जाकर पार्टी के ज़मीनी हालातों का जायजा लेंगे.

जानकारी के मुताबिक, ये काम मार्च के आखिरी तक पूरा होना था लेकिन 11 मार्च तक सिर्फ तीस प्रतिशत ही काम हो सका है. इस मामले को लेकर पार्टी हाईकमान ने भी नाराजगी जाहिर की है. लिहाजा पार्टी अब मंडल स्तर पर कसावट करने जा रही है और जिला इकाइयों से इतर नए पदाधिकारियों को मंडलों में भेजकर जमीनी रिपोर्ट तैयार करवा रही है.

माना जा रहा है कि इसी कड़ी में झाबुआ और राजगढ़ के बीजेपी जिलाध्यक्षों पर भी गाज गिरी है. सूत्रों की माने तो हाल में पार्टी को मिले फीडबैक में पाया गया कि जिलों में जिलाध्यक्षों और विधायकों की मनमानी से कार्यकर्ता और मंडल प्रभारी नाराज हैं, लिहाजा संगठन को उम्मीद है कि तटस्थ पदाधिकारियों से कार्यकर्ता खुलकर अपनी बात कह सकेंगे.

बता दें, मंगलवार को प्रदेश कार्यालय में भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों की बैठक हुई थी. इस बैठक में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री नंदकुमार सिंह चौहान एवं प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत शामिल हुए थे. बैठक में राज्यसभा के लिए पार्टी प्रत्याशी प्रदेश महामंत्री अजय प्रताप सिंह भी मौजूद थे.

दोस्तों के साथ शेयर करे.....