Home कारपोरेट ब्रिटेन की GDP के बराबर हुई चीन के अमीरों की कुल संपत्ति

ब्रिटेन की GDP के बराबर हुई चीन के अमीरों की कुल संपत्ति

0 28 views
Rate this post

पेइचिंग

चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग द्वारा भ्रष्टाचार के खिलाफ जोरदार अभियान चलाए जाने से यहां के अमीरों पर कोई असर नहीं पड़ा है। चीन के 2,130 अमीरों की संपत्ति संयुक्त रूप से बढ़कर 2.6 लाख करोड़ डॉलर पर पहुंच गई है। चीन के अमीरों पर ह्युरन की रिपोर्ट के अनुसार रियल एस्टेट कंपनी एवरग्रैंड ग्रुप के चेयरमैन शु जियायिन चीन के सबसे अमीर व्यक्ति बनकर उभरे हैं। उनकी कुल संपत्ति 43 अरब डॉलर आंकी गई है। उन्होंने पिछले साल इस सूची में शीर्ष पर रहे वांग जियानलिन को पीछे छोड़ा है।

हॉन्गकॉन्ग के साउथ चाइना मार्निंग पोस्ट में गुरुवार को प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार इस साल कम से कम 74 और लोग इस सूची में शामिल हुए हैं। इनमें प्रत्येक की संपत्तियां कम से कम 30 करोड़ डॉलर हैं। पिछले साल इस सूची में 2,056 लोग थे। इस तरह चीन के अमीरों की संपत्ति संयुक्त रूप से बढ़कर 2.6 लाख करोड़ डॉलर पर पहुंच गई है। यह ब्रिटेन के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के बराबर है। हालांकि, इस सूची में काफी बदलाव हुआ है।

पिछले साल सूची में पहले नंबर पर रहे वांग पांचवें स्थान पर फिसल गए हैं। वांग सरकार की जांच के घेरे में हैं। वांग के वांडा समूह के शेयर मूल्यों में जोरदार गिरावट से इस परिवार की संपत्तियां 28 प्रतिशत घटकर 23 अरब डॉलर रह गई हैं। ह्युरन रिपोर्ट के चेयरमैन और मुख्य शोधकर्ता रुपर्ट हॉगवर्फ ने कहा कि कुल मिलाकर ह्युरन सूची 2007 के बाद से सबसे ज्यादा तेजी से बढ़ी है। हालांकि इस दौरान वर्ष 2015 अपवाद रहा।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....