Home खेल ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप: भारत ने पाक को हरा जीता खिताब, PM...

ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप: भारत ने पाक को हरा जीता खिताब, PM ने दी बधाई

0 35 views
Rate this post

नई दिल्ली

सुनील रमेश की 93 रनों की शानदार पारी की बदौलत भारत ने एक बार फिर ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप का खिताब जीत लिया है। शनिवार को शारजाह में खेले गए फाइनल में भारत ने पाकिस्तान को 2 विकेट से हराया।निर्धारित 40 ओवरों में 308 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 38.4 ओवरों में मैच जीत लिया। भारत ने मैच में तेज शुरुआत की और 15 ओवरों में 111/1 का स्कोर खड़ा कर लिया। इसके बाद भारत के दो बल्लेबाज रन आउट हो गया और 16 ओवर में टीम का स्कोर 116/3 हो गया।

सुनील और कप्तान अजय तिवारी (62) ने यहां से भारतीय पारी को संभाला और भारतीय स्कोर को 25 ओवर में तीन विकेट पर 190 तक ले गए। 35 ओवर में 271 के स्कोर पर भारत को रमेश के रूप में चौथा झटका लगा। रमेश को आमिर इशफाक ने बोल्ड किया। भारत सधी हुई गति से लक्ष्य की ओर बढ़ रहा था तब कप्तान अजय आउट हो गए। इसके बाद भी भारत को लगातार दो झटके लगे लेकिन टीम ने अंतिम ओवरों में संयम बनाए रखा और जीत हासिल की।

इससे पहले बदर मुनीर की हाफ सेंचुरी की बदौलत पाकिस्तान ने टूर्नमेंट के पांचवें एडिशन के फाइनल में 308 का बड़ा लक्ष्य दिया।रियासत खान और कप्तान निसार अली ने भी क्रमश: 48 और 47 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान ने 27 ओवर में पांच विकेट पर 200 रन पूरे किए। भारत ने सेमीफाइनल में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया था। वहीं पाकिस्तान ने श्री लंका को मात देकर खिताबी मुकाबले में जगह बनायी थी। इससे पहले ग्रुप मुकाबले में भी भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया था।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....