Home खेल भारतीय सेना के सामने ऐक्शन दिखा रहा यह क्रिकेटर

भारतीय सेना के सामने ऐक्शन दिखा रहा यह क्रिकेटर

0 37 views
Rate this post

नई दिल्ली

भारत और पाकिस्तान की सेनाएं रोजाना अटारी-वाघा बॉर्डर पर फ्लैग-डाउन परेड सेरेमनी करती हैं। इस दौरान दोनों सेनाएं अपने-अपने राष्ट्रीय ध्वज को नियमों के मुताबिक रोजाना उतारती हैं। इस दौरान इस सेरेमनी को देखने के लिए दोनों देशों के आम नागरिक अपने-अपने बॉर्डर पर इकट्ठा होते हैं। शनिवार का दिन पाकिस्तान के वाघा बॉर्डर पर कुछ खास था। आज यहां पाकिस्तान की क्रिकेट टीम दोनों सेनाओं की इस खास परेड को देखने के लिए एकत्रित हुई थी।

इस दौरान पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज हसन अली ने अपने देश के नागरिकों में उत्साह बढ़ाने का काम किया। बाघा बॉर्डर पर जब पाकिस्तानी सेना अपनी फ्लैग सेरेमनी कर रही थी, तब यह तेजगेंदबाज दोनों देशों की सीमाओं के करीब अपने मुल्क के लोगों का उत्साह बढ़ाता दिखा।

दरअसल जब भारत और पाक सेना के जवान परेड सेना में मार्च कर रहे थे, तब हसन अली बॉर्डर के पास कुछ वैसे ही ऐक्शन दोहरा रहे थे,जैसे पाक सेना के जवान इस परेड के दौरान कर रहे थे। इससे पाकिस्तानी दर्शकों में उत्साह आ रहा था। यह देखकर भारतीय दर्शकों ने भी अपने जवानों का उत्साह पूरे जोश के साथ बढ़ाया।

बता दें कि पाकिस्तान टीम को आयरलैंड के खिलाफ एक मात्र टेस्ट मैच खेलना है। पाक टीम इसी के लिए लाहौर में ट्रेनिंग कैंप में थी। शनिवार को पाक टीम का ट्रेनिंग कैंप पूरा हुआ और पूरी टीम इस कैंप के खत्म होने के बाद वाघा बॉर्डर पर दोनों देशों की सेनाओं के बीच एकसाथ होने वाले साझा कार्यक्रम को देखने के लिए आई थी।

पाक क्रिकेट टीम के ऑफिशियल टि्वटर अकाउंट पर यह जानकारी साझा की गई। क्रिकेट वेबसाइट क्रिक इन्फो ने भी इस संबंध में हसन अली का एक विडियो शेयर किया है। इस पर भारत-पाकिस्तान के लोगों ने इस पर हल्की-फुल्की नोंक-झोंक देखने को भी मिली।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....