Home भेल न्यूज़ भेल को नगर निगम से मिल रहा है 3.75 एमजीडी पानी

भेल को नगर निगम से मिल रहा है 3.75 एमजीडी पानी

0 73 views
Rate this post

भोपाल

नगर निगम जल स्तर कम होने का हवाला देकर भेल को 2एमजीडी पानी देकर कन्नी काट रहा था इससे टाउनशिप में पानी की समस्या शुरू हो गई थी। प्रबंधन ने नगर निगम पर दबाव बनवाकर भेल को 3.75 एमजीडी पानी देने के लिए राजी कर लिया है। भेल को अब 3.75 एमजीडी पानी मिलना शुरू हो गया है। टाउनशिप के मुखिया अनंत टोप्पो ने बातया कि इसके अलावा 35 बोरवेल में से पहले 4 चालू थे बाकी बंद पड़े थे वर्तमान में 25 बोरवेल चालू हो गए हैं और बाकी के बोरवेल का सुधार कार्य जारी है। बोरवेल चालू होने से 0.50 एमजीडी पानी अतिरिक्त मिलने लगा है।

साथ ही डबल स्टोरी क्वार्टर में ऊपर के आवासों में पानी देने के लिए एक डीजल शेड टैंकर द्वारा पानी की सप्लाई की व्यवस्था की गई है। पानी की समस्या को देखते हुए जहां पहले केवल 8 टैंकर द्वारा टाउनशिप में जल आपूर्ति की जा रही थी जो कि बहुत कम थी पर अब 24 टैंकर लगातार पानी पहुंचा रहे हैं। भेल प्रशासन 5000 लीटर की पानी की टंकिया टाऊनशिप में 13 टंकियों को पिपलानी क्षेत्र चबूतरा बनाकर उसके ऊपर टंकी रखेगा। साथ 12 नए बोरवेल के लिए टेंडर निकाला जा चुका है जल्द ही प्रक्रिया में आने के बाद नये बोरवेल लगाये जायेंगे।

ऐबू की बैठक
भेल टाउनशिप में हो रही पानी की किल्लत को दूर करने को लेकर ऑल इंडिया भेल एंप्लाइज यूनियन की मंगलवार को भेल नगर प्रशासन विभाग में हुई एक मीटिंग में चर्चा हुई। जिसमें नगर प्रशासन अनंत टोप्पो, सपन सुहाने, श्री नकवी, मनोज राय एवं ऑल इंडिया भेल एंप्लाइज यूनियन के केंद्रीय अध्यक्ष एवं इकाई महासचिव रामनारायण गिरी, अख्तर खान, मीडिया प्रभारी आशीष सोनी , धर्मेंद्र दहाट, कमलेश पटेल, सावन पासी, सत्येंद्र साहू एवं टाउन कमेटी के सदस्य राजमल बैरागी, समरेश मंडल, शरद उइके शामिल हुए।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....