Home भेल न्यूज़ भेल मिनी ज्वाइंट कमेटी में उठाई कर्मचारियों की समस्याएं

भेल मिनी ज्वाइंट कमेटी में उठाई कर्मचारियों की समस्याएं

0 306 views
Rate this post

भोपाल

भेल प्रबन्धन के द्वारा शनिवार को मिनी ज्वाइंट कमेटी की मीटिंग का आयोजन में किया गया, जिसमे कार्यपालक निदेशक डीके ठाकुर, जीएम क्वालिटी एवं एचआर एमएस किनरा,विभिन्न महाप्रबंधक, अपर महाप्रबंधक एचआर एवं आईआर और प्रतिनिधि यूनियन ने भाग लिया।

गौरतलब है कि 13 अक्टूबर को दिल्ली मेंं ज्वाइंट कमेटी की बैठक होगी। इस बैठक में दीवाली बोनस और कर्मचारियों की अन्य समस्याओं के मुद्दे भी गरमाएंगे। ऑल इंडिया भेल एम्प्लॉईज यूनियन के केंद्रीय अध्यक्ष एवं इकाई महासचिव रामनारायण गिरी, वरिष्ठ सचिव राजेश पाटकर एवं उपाध्यक्ष अख्तर खान ने मीटिंग में भाग लिया। सबसे पहले प्र्रबंधन की ओर से गतवर्षो में हुए उत्पादन और बोनस के सम्बंध में आंकड़े प्रस्तुत किये गए और कंपनी के वर्तमान हालात को देखते हुये सभी कर्मचारियों से भरपूर सहयोग की अपेक्षा की गई और उत्पादन लक्ष्य को तय समय में पूरा करने की अपील की।

दीवाली के पूर्व सभी कर्मचारियों को ग्रेड के अनुसार 35000 से 50000 बोनस दिए जाने की मांग की। यूनियन के राजेश पाटकर की ओर से विगत कई वर्षों से पेंडिंग कर्मचारियों के मुद्दों को अवगत कराते हुये,अनुकंपा नियुक्ति अतिशीघ्र शुरू किए जाने, चाइल्ड केअर लीव सवेतनिक दिए जाने, वर्ष 2006 के कर्मचारियों का एरियर का भुगतान, वर्ष 2009 एवं उसके बाद ज्वाइन किये सभी कर्मचारियों को 2.5 प्रतिशत का लाभ दिए जाने की मांग रखी।

साथ ही साथ कस्तूरबा अस्पताल में स्टॅाफ की कमी को अतिशीघ्र पूरा करने, लोकल स्तर पर डॉक्टरों की भर्ती, पैरामेडिकल स्टाफ की कमी, पैथोलॉजी लैब की समस्याएं, वाटर कूलर व्यवस्था, दवा वितरण के काउंटर में सुधार, हॉस्पिटल की नई बिल्डिंग में लिफ्ट को अतिशीघ्र चालू कर विभिन्न वार्डो को नयी बिल्डिंग में शिफ्ट करने आदि मुद्दों पर बात रखी। बैठक में ऐबू सहित इंटक और बीएमएस ने भाग लिया।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....