Home भेल न्यूज़ भेल में वेज रिवीजन को लेकर मिनी ज्वाइंट कमेटी में उठी चार्टर...

भेल में वेज रिवीजन को लेकर मिनी ज्वाइंट कमेटी में उठी चार्टर ऑफ डिमांड की मांग

0 288 views
Rate this post

भोपाल

शुक्रवार को भेल में मिनी ज्वाइंट कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया। जिसका उद्देश्य भेल के वेज रिवीजन के लिए 14 मई 2018 को दिल्ली में होने वाली ज्वाइंट कमेटी की बैठक के बारे में जानकारी देने एवं भेल भोपाल की प्रतिनिधि यूनियनों से सुझाव के लिए की गयी बैठक में प्रबंधन की और से भेल के ईडी डीके ठाकुर, जीएमएचआर एमएस किनरा, एजीएम आईआर विनय कुमार और अन्य अधिकारी एवं प्रतिनिधि यूनियन इंटक और ऑल इंडिया भेल एम्प्लाईज यूनियन के प्रतिनिधि शामिल हुए। बीएमएस ने इस बैठक का बहिष्कार किया।

बैठक में प्रबंधन ने वेज रिवीजन को लेकर यूनियन से सुझाव मांगे। यूनियनों ने वेज रिवीजन के लिए अपना चार्टर ऑफ डिमांड ईडी को सौंप कर मांग की है कि यूनियन के चार्टर ऑफ डिमांड के अनुसार वेज रिवीजन किया जाए। इसके अलावा बैठक में यूनियनों ने अनुकंपा नियुक्ति एवं 1 करोड़ रुपये के टर्म जीवन बीमा की आवाज पुरजोर तरीके से उठायी एवं मांग की है कि तत्काल प्रभाव से दोनों मुद्दों को हल किया जाए इसके अलावा अन्य मुद्दे जैसे टाऊनशिप की दयनीय हालत कस्तूरबा हॉस्पिटल में डॉक्टर एवं पैरामेडिकल स्टाफ की कमी, भोपाल के लोकल हॉस्पिटल के साथ टाइअप आदि पर चर्चा की।

प्रदर्शन आज
लगातार भेल की प्रतिनिधि यूनियन होने के बाद भी बैठकों का बहिष्कार कर रही बीएमएस ने अनुकंपा नियुक्ति एवं भेल कर्मचारियों की वेज रिवीजन बीएमएस के चार्टर ऑफ़ डिमांड के अनुरूप करने की मांगों के लेकर शनिवार को शाम 4 बजे से भेल के फाउंड्री गेट पर धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया है।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....