Home भोपाल/ म.प्र भोपाल : भारी मात्रा में विस्फोटक जब्त, डिटोनेटर, जिलेटिन के साथ एक...

भोपाल : भारी मात्रा में विस्फोटक जब्त, डिटोनेटर, जिलेटिन के साथ एक धराया

0 74 views
Rate this post

भोपाल

भोपाल की बैरसिया पुलिस ने एक ट्रेक्टर में अवैध रुप से ले जाया जा रहा विस्फोटक बरामद किया है। पुलिस ने ट्रेक्टर से 215 नगर इलेक्ट्रिक डेटोनेटर (हरा), 18 नग इलेक्ट्रिक डेटोनेटर (ग्रे) और 65 नग विस्फोटक जिलेटिन बरामद किया। पुलिस ने इस मामले में ट्रेक्टर चालक को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि शमशाबाद रोड पर एक ट्रेक्टर में भारी विस्फोटक सामग्री ले जाई जा रही है। सूचना पर पुलिस ने बिना नम्बर का एक ट्रेक्टर शमशाबाद रोड पर आईटीआई कॉलेज के सामने रोका। पुलिस ने ट्रेक्टर की जांच की तो उसकी डिक्की में बड़ी मात्रा में विस्फोटक मिला। इस बारे में ट्रेक्टर चालक शिवनारायण बंजारा से परिवहन की जा रही सामग्री के बारे में पूछताछ की तो वो कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। ट्रेक्टर में 215 नगर इलेक्ट्रिक ग्रीन डेटोनेटर, 18 नग इलेक्ट्रिक ग्रे डेटोनेटर और 65 नग विस्फोटक जिलेटिन सुपर पॉवर रखा हुआ था।

पुलिस ने इस विस्फोटक के दस्तावेजों के बारे में पूछा तो ट्रेक्टर चालक कोई दस्तावेज, बिल नहीं पेश कर पाया। साथ ही इतने विस्फोटक का परिवहन किन कारणों से और किस काम के लिए कर रहा था, ये भी नहीं बता पाया।पुलिस ने फिलहाल विस्फोटक अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत चालक पर मामला दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है। साथ ही पूरे मामले की जांच भी की जा रही है। ट्रेक्टर चालक मुंडला चट्टान का रहने वाला है।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....