Home फीचर ‘मनरेगा’ की तारीफ करने पर राहुल ने ली पीएम की चुटकी

‘मनरेगा’ की तारीफ करने पर राहुल ने ली पीएम की चुटकी

0 367 views
Rate this post

नई दिल्ली

Rahul Gandhi एनडीए सरकार के मनरेगा की प्रशंसा करने को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर चुटकी ली है। उन्होंने आज कहा कि मोदी सरकार के यूपीए सरकार की महत्वाकांक्षी योजना मनरेगा की सराहना करना मोदी की ‘राजनीतिक बुद्धिमता’ का जीता जागता उदाहरण है।

राहुल ने कहा कि मोदी सरकार ने कभी यूपीए के रोजगार गारंटी योजना को ‘कांग्रेस की विफलता का स्मारक’ बताया था और अब उसे इस योजना की सफलता की बात स्वीकार करने को मजबूर होना पड़ा है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने ट्वीट किया कि मनरेगा को ‘कांग्रेस की विफलता का जीता जागता उदाहरण’ बताने के बाद अब सरकार इसकी प्रशंसा कर रही है और इसे राष्ट्रीय गर्व एवं उत्सव का विषय बता रही है। यह मोदीजी की राजनीतिक बुद्धिमता का जीता जागता उदाहरण है। राहुल गांधी की यह टिप्पणी पिछले साल बजट सत्र के दौरान के पूर्ववर्ती यूपीए सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना के बारे में प्रधानमंत्री की तल्ख टिप्पणी के संदर्भ में सामने आई है।

मोदी ने पिछले साल बजट सत्र के दौरान लोकसभा में कहा था कि क्या आप सोचते हैं कि मैं इस योजना को बंद कर दूंगा । मेरी राजनीतिक बुद्धिमता ऐसा करने की इजाज़त नहीं देती। यह गरीबी से निपटने के लिए आपके 60 वर्षों की प्रयासों की विफलता का जीता जागता स्मारक है। हम इसे गाजे बाजे के साथ जारी रखेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल ने भी इस विषय पर प्रधानमंत्री पर चुटकी ली ।

पटेल ने ट्वीट किया कि मनरेगा ने यह दिखाया है कि सरकार कैसे रोजगार सृजित कर सकती हैं, जब निजी क्षेत्र ऐसा नहीं कर सकते । इसका ऐसा असर है कि जिन लोगों ने इसका माखौल उड़ाया, वे अब इसका उत्सव मनाने आगे आ रहे हैं। मनरेगा स्वतंत्र भारत की सबसे बडी परिवर्तन लाने वाली सरकारी योजना है। उन्होंने कहा कि संप्रग सरकार का यह प्रमुख कार्यक्रम कल्याणकारी राज्य के प्रति कांग्रेस की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....