Home राजनीति मनी लॉन्ड्रिंग: कार्ति के ठिकानों पर ED की छापेमारी,कांग्रेस बोली- बदला

मनी लॉन्ड्रिंग: कार्ति के ठिकानों पर ED की छापेमारी,कांग्रेस बोली- बदला

0 104 views
Rate this post

चेन्नै

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के चेन्नै और दिल्ली स्थित ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी पर कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने इस छापेमारी को हास्यास्पद करार देते हुए इसे बीजेपी सरकार का प्रतिशोध करार दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार ईडी व सीबीआई के जरिए विपक्ष से बदला ले रही है।

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के चेन्नै और दिल्ली स्थित ठिकानों पर छापेमारी की। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के केस में यह छापेमारी की। दो दिन पहले ही ईडी ने कार्ति के खिलाफ समन जारी किया था।ईडी ने गुरुवार को आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग केस में कार्ति की अनुपस्थिती को लेकर समन जारी किया था। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार कार्ति को एजेंसी ने अब 16 जनवरी को बुलाया है।

ईडी ने सीबीआई की शिकायत के आधार पर कार्ति, आईएनएक्स मीडिया और इसके निदेशकों पीटर और इंद्राणी मुखर्जी के खिलाफ प्रवर्तन सूचना रिपोर्ट केस (ईसीआईआर) दर्ज किया था। इसके साथ ही सीबीआई ने भी मनी लॉन्ड्रिंग के केस में कार्ति के चार शहरों में ठिकानों पर भी छापा मारा था।

कार्ति चिदंबरम के खिलाफ आरोप है कि उन्होंने मॉरीशस से निवेश पाने के लिए फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (FIPB) के केस में टैक्स चोरी की जांच को प्रभावित करने के लिए अपने रसूख का इस्तेमाल करते हुए आईएनएक्स मीडिया से पैसे हासिल किए थे।

वहीं सीनियर कांग्रेस नेता पी चिदंबरम और रणदीप सुरजेवाला ने इस छापेमारी को हास्यास्पद करार देते हुए इसे बीजेपी सरकार का प्रतिशोध करार दिया। पी चिदंबरम ने कहा, ‘इस संबंध में सीबीआई या फिर अन्य किसी एजेंसी द्वारा कोई भी एफआईआर नहीं हुई है। मुझे इस छापेमारी का अंदाजा था। ईडी को पीएमएलए के तहत जांच का कोई अधिकार नहीं है।’ वहीं सुरजेवाला ने इसे सरकारी एजेंसियों द्वारा अपने विरोधियों से बदला लेने और परेशान करने की साजिश करार दिया।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....