Home भोपाल/ म.प्र मानहानि केस में कांग्रेस प्रवक्ता को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत

मानहानि केस में कांग्रेस प्रवक्ता को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत

0 54 views
Rate this post

भोपाल

मध्य प्रदेश के कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा केके मिश्रा के खिलाफ मानहानि केस में ट्रायल कोर्ट का आदेश रद्द कर दिया है.दरअसल, शिवराज सिंह चौहान द्वारा लगाए गए मानहानी के मामले में भोपाल जिला अदालत ने केके मिश्रा को दो साल की सजा और 25 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया था.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि ट्रायल सही तरीके से नहीं चला. सुप्रीम कोर्ट ने संविधान के अनुच्छेद 142 के तहत मामले को रद्द किया है. इसके साथ ही शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने भोपाल कोर्ट द्वारा सुनाई गई सजा और जुर्माने को भी खत्म कर दिया है.

बता दें कि के के मिश्रा ने 21 जून 2014 को मुख्यमंत्री पर व्यापमं मामले को लेकर आरोप लगाया था. मिश्रा ने कहा था कि के मायके से 19 परिवहन निरीक्षकों की भर्ती हुई थी, इसके साथ ही सीएम हाउस से किसी महिला ने घोटाले के आरोपी नितिन महिंद्रा को 129 बार फोन किए थे. मुख्यमंत्री की ओर से दाखिल मानहानि संबंधी यह प्रदेश का पहला मुकदमा था. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद केके मिश्रा ने भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी लड़ाई तेज करने की बात कही है.

दोस्तों के साथ शेयर करे.....