Home राजनीति मुंबई हमले के दोषियों को कसाब की तरह की सजा मिले: सुरजेवाला

मुंबई हमले के दोषियों को कसाब की तरह की सजा मिले: सुरजेवाला

0 22 views
Rate this post

नई दिल्ली

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पहली बार स्वीकार किया है कि मुंबई आतंकी हमले में पाकिस्तानी आतंकियों का ही हाथ था। शरीफ की इस स्वीकारोक्ति के बाद कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी से मांग की है कि वह आतंकवाद को प्रश्रय देने के लिए पाकिस्तान को आतंकी मुल्क घोषित कराएं और उस पर अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध लगवाएं।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पीएम मोदी के लिए यह लिटमस टेस्ट है। उन्होंने कहा कि पीएम यह सुनिश्चित करें कि समूची अंतरराष्ट्रीय बिरादरी पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करे और अपनी जमीन से आतंक को बढ़ावा देने के लिए उसके खिलाफ प्रतिबंध लगे।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि पीएम मोदी यह सुनिश्चित करें कि 26/11 मुंबई हमले में 166 भारतीयों की मौत के गुनहगारों के खिलाफ केस चले, उनके आतंकी कृत्य के लिए उन्हें फांसी मिले। सुरजेवाला ने कहा कि पीएम मोदी को तो यह सुनिश्चित करना चाहिए कि पाकिस्तान मुंबई हमले के गुनहगारों को भारत को सौंपे और जिस तरह कांग्रेस सरकार ने मुकदमे के बाद कसाब को फांसी पर लटकाया, उसी तरह उन गुनहगारों को भी सजा दी जाए।

बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व पीएम और फिलहाल करप्शन के आरोपों का सामना कर रहे नवाज शरीफ ने स्वीकार किया है कि मुंबई अटैक में पाकिस्तानी आतंकियों का ही हाथ था। नवाज शरीफ की इस स्वीकारोक्ति ने पाकिस्तान के हमेशा के उस दावे को भी खत्म कर दिया है जिसमें वह आतंकियों को पालने के आरोपों से पल्ला झाड़ता रहा है। नवाज ने एक इंटरव्यू में स्वीकार किया है कि उनके देश में आतंकी संगठन सक्रिय हैं। नवाज शरीफ ने मुंबई हमलों की पाक में अटकी पड़ी सुनवाई पर भी सवाल उठाया है।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....