Home खेल मैंने कोहली को शादी का प्रस्ताव दिया, बैट गिफ्ट किया: डेनियल

मैंने कोहली को शादी का प्रस्ताव दिया, बैट गिफ्ट किया: डेनियल

0 73 views
Rate this post

नई दिल्ली

डेनियल वेट ने नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मुकाबले में सिर्फ 56 गेंदों पर सेंचुरी बनाकर खूब वाहवाही बटोरी थी। इंग्लैंड की इस महिला क्रिकेटर के पास अब एक खुफिया हथियार भी आ गया है। उन्होंने बताया कि वह इस महीने के अंत में भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली त्रिकोणीय सीरीज में इस हथियार का इस्तेमाल करेंगी।उन्होंने कहा, ‘मैं अब विराट कोहली का बैट इस्तेमाल कर रही हूं।’

डेनियल ने क्रिकइंफो से बातचीत में कहा कि यह बैट कोहली ने उन्हें तोहफे में दिया था। भारत के 2014 इंग्लैंड दौरे पर कोहली और डेनियल की डर्बी में मुलाकात हुई थी। उसी साल कोहली ने साउथ अफ्रीका में खेले गए वर्ल्ड टी 20 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ 72 रनों की पारी खेली थी। इस पारी को देखकर डेनियल ने टि्वटर पर कोहली को शादी के लिए प्रपोज किया था।

उन्होंने बताया, ‘दस मिनट बाद मैंने अपना फोन देखा तो उसमें 1000 से ज्यादा रीट्वीट हो चुके थे। यह खबर भारतीय चैनल्स पर छा चुकी थी। वे मेरे पिता को ईमेल्स कर रहे थे।’डेनियल ने कहा, ”जब हम मिले, तो कोहली ने मुझसे कहा: ‘आप टि्वटर पर ऐसा नहीं कर सकतीं! वह चीजों को बहुत सीरीयसली लेते हैं।’, मैंने कहा, ओके, सॉरी!’गौरतलब है कि कोहली ने 11 दिसंबर 2017 को इटली में अभिनेत्री अनुष्का शर्मा से विवाह कर लिया था। इसके बाद डेनियल ने उन्हें शादी की मुबारकबाद भी दी थी।

खैर, कोहली ने जब देखा कि डेनियल उनकी बहुत बड़ी प्रशंसक हैं तो उन्होंने अपना एक बैट उन्हें गिफ्ट किया। डेनियल इस बैट से काफी खुश हैं। अब वह पहली बार इस बैट का इस्तेमाल करने को तैयार हैं। इंग्लैंड इस महीने के अंत में भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगा।वह कहती हैं, ‘जिस बैट से मैंने शतक लगाया था, वह काफी समय पहले टूट गया है। अब मैं विराट का बैट इस्तेमाल करूंगी।’

डेनियल टी20 इंटरनैशनल में सेंचुरी लगाने वाली इंग्लैंड की पहली महिला क्रिकेटर भी हैं। हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही दो टी20 मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया था लेकिन डेनियल की पारी ने इंग्लैंड की घावों पर मरहम का काम जरूर किया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के 178/2 के स्कोर के जवाब में इंग्लैंड 30 रनों पर 3 विकेट खोकर संकट में था। लेकिन पारी की शुरुआत करने उतरीं डेनियल के इरादे कुछ अलग ही थे। उन्होंने 19 चौकों और एक छक्के की मदद से सेंचुरी लगाकर इंग्लैंड को एक ओवर शेष रहते जीत दिला दी थी।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....