Home फीचर मोदी बोले, जिन बेटियों के साथ जुर्म हुआ, न्याय मिलकर रहेगा

मोदी बोले, जिन बेटियों के साथ जुर्म हुआ, न्याय मिलकर रहेगा

0 45 views
Rate this post

नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्नाव और कठुआ गैंगरेप पर पहली बार प्रतिक्रिया दी है। पीएम मोदी ने दिल्ली में आंबेडकर मेमोरियल का उद्घाटन करते हुए कहा कि इन दोनों मामलों में बेटियों को न्याय मिलकर रहेगा। उन्होंने कहा कि गुनहगारों को कड़ी सजा मिलेगी। गैंगरेप की इन दो घटनाओं के बाद जहां एक ओर केंद्र और राज्य सरकारें विपक्ष के निशाने पर हैं, वहीं दूसरी ओर देशभर में उबाल देखा जा रहा है।

पीएम ने अपने संबोधन के आखिर में इन दो घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा, ‘पिछले दो दिनों की घटनाएं देश के लिए शर्मनाक हैं। ऐसी घटनाओं से पूरा देश शर्मसार है। एक देश और एक समाज के तौर पर हम सभी इससे शर्मसार हैं। मैं देशवासियों के भरोसा दिलाना चाहता हूं कि कोई भी गुनहगार बच नहीं पाएगा। बेटियों को न्याय मिलकर रहेगा। न्याय पूरा होगा और मिलकर रहेगा।पीएम ने इस दौरान कहा, ‘ऐसी घटनाओं पर समाज को भी सोचने की जरूरत है। गुनहगारों को सख्त सजा दिलाना हमारी जिम्मेदारी है और गुनहगारों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी।’

पीएम मोदी ने इस दौरान बाबा साहब भीमराव आंबेडकर का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला। पीएम ने कहा कि मैं कांग्रेस को चुनौती देता हूं कि वह बाबा साहब के लिए किए गए एक भी काम के बारे में बताए। क्यां उन्होंने बाबा साहब के सम्मान में कोई एक काम किया है।

उन्नाव और कठुआ की घटनाओं पर देशभर से कड़ी प्रतिक्रियाएं आई हैं। विरोध प्रदर्शन का दौर भी चल रहा है। गुरुवार रात को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर इंडिया गेट से कैंडल मार्च निकाला था। इस प्रदर्शन में प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा के अलावा कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया था।

उन्नाव गैंगरेप केस की जांच सीबीआई के पास है। जांच एजेंसी ने लखनऊ से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को शुक्रवार तड़के हिरासत में लिया था। बांगरमऊ से विधायक सेंगर पिछले साल ही विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हुए थे। वहीं, कठुआ गैंगरेप केस में मुख्य आरोपी समेत 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....