Home खेल मोदी से ‘बोले’ अफगान राष्ट्रपति, राशिद नहीं देंगे

मोदी से ‘बोले’ अफगान राष्ट्रपति, राशिद नहीं देंगे

0 88 views
Rate this post

नई दिल्ली

अफगानिस्तानी स्पिनर राशिद खान का जलवा इंडियन प्रीमियर लीग में बरकरार है। उन्होंने जिस अंदाज में कोलकाता के खिलाफ बैटिंग, बोलिंग और फील्डिंग की उसे देखकर सचिन तेंडुलकर ही नहीं अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी भी उनकी तारीफ करने से खुद को नहीं रोक सके। अफगानी राष्ट्रपति ने कहा है कि हमें राशिद पर गर्व है और भारत ने जो हमारे प्लेयर्स के लिए किया उसके लिए हम उनके आभारी हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में पीएम नरेंद्र मोदी को भी टैग किया।

पीएम मोदी का टैग कर लिखा ये
उन्होंने लिखा- अफगानिस्तान को अपने हीरो राशिद खान पर गर्व है। मैं भारतीय दोस्तों का अफगानी खिलाड़ियों को अपने खेल का जौहर दिखाने के लिए इतना बड़ा प्लेटफॉर्म देने पर तहेदिल से आभारी हूं। राशिद ने साबित किया कि अफगानिस्तान के पास क्या बेस्ट है। वह क्रिकेट वर्ल्ड के लिए एक संपत्ति बने हुए हैं। हम उन्हें (राशिद खान को) जाने (किसी और देश के लिए नहीं खेलने देंगे) नहीं देंगे। बता दें कि अफगानिस्तानी क्रिकेटर्स अधिकतर क्रिकेट भारत में ही खेलते हैं। नोएडा और देहरादून उनका होम ग्राउंड है।

राशिद का शानदार प्रदर्शन
उल्लेखनीय है कि राशिद खान (10 गेंद में नाबाद 34 रन, 3 विकेट, 1 रन आउट) ने शुक्रवार को अपने बेहतरीन हरफनमौला खेल की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद को फाइनल में पहुंचा दिया। राशिद की आतिशी पारी तब आई थी जब हैदराबाद का 150 के पार जाना भी मुश्किल लग रहा था। उन्होंने अपनी पारी में 4 छक्के और 2 चौके मारे। वहीं गेंदबाजी में अपने कोटे के चार ओवरों में राशिद ने महज 19 रन देकर 3 विकेट झटका कोलकाता की कमर तोड़ दी।

पर्पल कैप की दौड़ में दूसरे नंबर पर राशिद
राशिद को इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। फिलहाल वह 16 मैचों में 21 विकेट ले चुके हैं। सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजा में वह किंग्स इलेवन पंजाब के एंड्रू टाय (24) के बाद दूसरे नंबर पर हैं। फाइनल में हैदराबाद का सामना रविवार को चेन्नै सुपर किंग्स से होगा, जिसने पहले क्वॉलिफायर में सनराइजर्स हैदराबाद को मात दी थी।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....