Home फीचर UP : यहां लगे बैनर ‘बीजेपी नेताओं का आना मना है’

UP : यहां लगे बैनर ‘बीजेपी नेताओं का आना मना है’

0 28 views
Rate this post

इलाहाबाद

देश और प्रदेश में अपराध और बलात्कार की घटनाओं को लेकर इलाहाबाद में एक नए तरह का विरोध दिखाई दिया। यहां लोगों ने महिलाओं-बच्चियों का हवाला देते हुए पोस्टर-बैनर के माध्यम से बीजेपी कार्यकर्ताओं को मोहल्ले में आने से मना किया है।प्रयागनगरी के शिवकुटी मोहल्ले के लोगों ने अपने घरों के सामने पोस्टर लगाए हैं, जिनमें लिखा है कि बीजेपी के कार्यकर्ताओं और नेताओं का प्रवेश वर्जित है, क्योंकि यहां महिलाएं और बच्चियां रहती हैं।

मोहल्ले के लोगों की माने तो देश में जिस तरह बलात्कार की घटनाओं में बीजेपी नेताओं का नाम आ रहा है, इससे लोगों के मन में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर डर है। इसलिए ऐसे पोस्टर और बैनर लगाये गए है। वहीं बीजेपी इसे राजनैतिक नजरिये से देख रही है और विरोधियों की साजिश बता रही है।

उन्नाव गैंगरेप पर उबाल
आपको बता दें कि उन्नाव गैंगरेप की घटना को लेकर यूपी सरकार विपक्ष के निशाने पर है। इस मामले में बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई ने शुक्रवार रात गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी से पहले उनसे करीब 17 घंटे पूछताछ की गई।

सेंगर और उनके कुछ सहयोगियों पर नाबालिग लड़की से गैंगरेप का आरोप है। इसके साथ ही पीड़ित लड़की के पिता की न्यायिक हिरासत में संदिग्ध मौत हो गई थी। पीड़िता ने विधायक और उनके भाई अतुल सेंगर पर संगीन आरोप लगाए हैं। इस मामले में सीबीआई ने शनिवार को सेंगर को अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें सात दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया गया है।

जांच एजेंसी ने इसके साथ ही एक महिला शशि सिंह को भी गिरफ्तार किया है। शशि पर पीड़ित लड़की को सेंगर के पास ले जाने का आरोप है। आरोपों के मुताबिक नौकरी का झांसा देकर लड़की से सामूहिक दुष्कर्म किया गया। इस मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट ने भी राज्य सरकार पर तल्ख टिप्पणी की थी।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....