Home भेल न्यूज़ युवा पीढ़ी को संस्कार वान बना रहा गायत्री परिवार: ईडी

युवा पीढ़ी को संस्कार वान बना रहा गायत्री परिवार: ईडी

0 124 views
Rate this post

भोपाल

बरखेड़ा स्थित गायत्री प्रज्ञापीठ मंदिर परिसर में आज गायत्री परिवार ट्रस्ट द्वारा तंबाकू निषेध सप्ताह के मौके पर नशे से होने वाली हानियों को लेकर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। बच्चों ने इसमें भाग लेकर अपनी भावना कागज पर उकेरी। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में भेल कार्यपालक निदेशक डीके ठाकुर, एके शर्मा सहित गायत्री परिवार ट्रस्ट के पदाधिकारी मौजूद थे। प्रतियोगिता के विजेता बच्चों को पुरस्कार वितरण अवसर पर भेल मुखिया ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी को संस्कार से जोडऩे का सही कार्य गायत्री परिवार कर रहा है।

समाज में आज जिस तरह से युवा तंबाकू और अन्य नशों की लत में की गिरफ्त में आ रहा है उससे उसे दूर करने के लिए इस तरह की प्रतियोगिता एक मील का पत्थर साबित होगी। नशे के माध्यम से जो दुष्परिणाम सामने आ रहे उनको स्थिति को बच्चों द्वारा आज चित्रकला के माध्यम से कागज पर उकेरा गया।

इस क्रम में आज बाल संस्कार शालाओं के बच्चों को वीडियो के माध्यम से जागरुक किया गया। कार्यक्रम में प्रत्येक गु्रप में प्रथम,द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर आने वाले बच्चे को पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र प्रदान किए गए। विजेताओं में मनास्विता कंकडिया, माहि देशभ्राट, जागृति बनकर, देेवेन्द्र रैकवार, आंचल वर्मा, मंयक वर्मा, कृति वर्मा, कृति वर्मा, महेन्द्र रायकवार, संगीता विश्वकर्मा, निकिता मुंगरे, जतिन शर्मा, अंशिका राजपूत शामिल है।

भेल के रिटायर्ड कर्मचारियों की बैठक
भेल रिटायर्ड एम्प्लाइज एसोसिएशन की बैठक कमला नेहरू पार्क में आयोजित की गई। बैठक में वर्ष 2007 के पहले रिटायर हुए भेल कर्मचारियों एवं दिवंगत कर्मचारियों की विधवाओं को 10000 रूपये देने तथा भेल के क्वार्टर रहने के कारण 10 हजार रूपये आर्थिक अनुदान राशि से वंचित रखने पर विचार किया गया। एसोसिएशन के अध्यक्ष जेएस पुरी ने भेल प्रबंधन से इन समस्याओं को निपटाने की मांग की है।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....