Home कारपोरेट यूएम मोटरसाइकल्स लाएगी 230 सीसी वाली नई क्रूजर, जानें खूबियां

यूएम मोटरसाइकल्स लाएगी 230 सीसी वाली नई क्रूजर, जानें खूबियां

0 16 views
Rate this post

नई दिल्ली

यूएम मोटरसाइकल्स इंडियन आॅटो एक्सपो में नई क्रूजर अनवील करने के लिए कमर कस रही है। इस मोटरसाइकल में 230सीसी का सिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड इंजन होगा जो कि 19 बीएचपी का पीक पावर जेनरेट करेगा। घरेलू बाजार में क्रूजर के जरिए सेल्स को बढ़ाने के पर्पज से यूएम इसको भारत में अनवील करेगी। इस नई क्रूजर के अधिकतर बॉडी पार्ट्स रेनिगेड रेंज बाइक्स से लिए जाएंगे।

कंपनी इंडियन मार्केट में अभी चार मॉडल्स बेचती है। ये हैं रेनिगेड स्पॉर्ट्स एस, रेनिगेड कमांडो, रेनिगेड मोजेव और रेनिगेड क्लासिक। इन सभी मॉडल्स में 280सीसी का लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है जो कि 25 बीएचपी का पावर और 23 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

UM Motorcycles बीते कुछ वक्त से रॉयल एनफील्ड को चुनौती देने के लिए लगातार कोशिश कर रही है। नई सब-350सीसी कैटेगरी में यह नई बाइक आ रही है। यह नई बाइक रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 को कड़ी चुनौती देगी जो कि भारत में बेस्टसेलिंग मॉडल्स में से एक रही है।

इसका डिजाइन भी रेनिगेड मॉडल्स जैसा ही होने की उम्मीद है। बड़े हेडलैम्प, कॉम्पैक्ट विंडशील्ड, ऐनलॉग और डिजिटल डिस्प्ले, चंकी फ्यूल टैंक आदि मोटरसाइकल के लुक को दमदार बनाते हैं। इसमें लो पोजिशन राइडर सीट होगी जो कि बैठने में बेहतरीन अनुभव देगी। स्प्लिट पिलिअन राइडर सीट भी इसमें दी जाएगी। कम्फर्ट के लिए पिलिअल बैकरेस्ट भी दिया जाएगा। इस बाइक में यूएम एलईडी टेललाइट भी दे सकती है।

ब्रेकिंग ड्यूटी के लिए मोटरसाइकल को डिस्क ब्रेक्स से लैस किया गया है। दोनों पहिए काले रंग के होंगे और ये अलॉय वील्ज होंगे। इसकी कीमत भी रॉयल एनफील्ड 350 के आसपास हो सकती है।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....