Home राज्य यूपीः अवैध खनन रोकने गए SDM को माफिया ने कुचलने का किया...

यूपीः अवैध खनन रोकने गए SDM को माफिया ने कुचलने का किया प्रयास

0 41 views
Rate this post

संभल

उत्तर प्रदेश के संभल में गुन्नौर में एसडीएम पर उस समय जानलेवा हमला हुआ जब वह अवैध खनन रोकने पहुंचे थे। अवैध खनन से भरे ट्रक रोकने के प्रयास में खनन माफिया ने उनके ऊपर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की। हालांकि, एसडीएम ने अपनी जान की परवाह न करते हुए उन्हें पकड़ लिया।

एसडीएम दीपेंद्र यादव ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि खनन माफिया ने गंगा की सहायक नदी महावा में खनन शुरू कर दिया है। वहां पर दो जगहों दूधाबाग और हरफरी की ओर आधी रात से अवैध खनन शुरू हो जाता है। यह जंगली इलाका है। वहां खनन माफिया अक्सर अपना लोकेशन बदल लेते हैं। ऐसे में उन्हें पकड़ना आसान नहीं था।

छापेमारी की बात गुप्त रखी
एसडीएम ने बताया कि खनन माफिया की विभाग में इतना ज्यादा पकड़ है कि छापेमारी से पहले ही उन लोगों तक सूचना पहुंच जाती थी। इसबार उन्होंने छापेमारी की बात किसी को नहीं बताई। यहां तक कि पुलिस विभाग में भी सूचना नहीं दी ताकि माफिया तक सूचना न पहुंच सके।

हालांकि यह बहुत ही जोखिम  भरा था क्योंकि पुलिस सुरक्षा साथ में नहीं थी। फिर भी वे लोग दो कारों से उस मुख्य मार्ग पर पहुंचे जहां से ट्रैक्टर निकलते हैं। एक कार पास के पेट्रोल पंप पर खड़ी हुई। दूसरे एनएच 93 में हरफरी के पास विपरीत दिशा में खड़ी की गई। रात का तीन बजे थे। लगभग एक घंटे बाद तीन ट्रैक्टर ट्रॉली हाइवे पर आते नजर आए। एसडीएम ने उन्हें रोकना का प्रयास किया। ट्रैक्टरवालों ने ट्रैक्टर नहीं रोका और स्पीड से एसडीएम पर चढ़ाने का प्रयास किया।

चार आरोपी मौके से भाग निकले
हालांकि, एसडीएन ने दौड़कर रोड बैरीकेट करवा दी। रास्ता बंद होते ही ट्रैक्टर पर सवार चार लोग मौके से भाग निकले, जबकि दो लोगों को पकड़ लिया गया। अवैध खनन  करने वालों के खिलाफ 9 अप्रैल से अब तक 11वीं बार ऐसी कार्रवाई एसडीएम ने की है। पुलिस ने पकड़े गए लोगों और अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....