Home राज्य यूपी में फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज: तेज आंधी ने मचाई तबाही,...

यूपी में फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज: तेज आंधी ने मचाई तबाही, 9 की मौत

0 10 views
Rate this post

लखनऊ

यूपी में बुधवार शाम एक बार फिर मौसम का मिजाज बिगड़ गया। भारी बारिश और तेज आंधी ने प्रदेश के कई जिलों में तबाही मचाई। इस आंधी में यूपी के अलग-अलग जिलों से कुल 9 लोगों की मौत हो गई। आगरा, मुथरा, अलीगढ़ सहित पश्चिम यूपी के जिले ज्यादा प्रभावित हुए हैं। मौसम के मिजाज को देखते हुए कई जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। उधर, प्रदेश सरकार ने अधिकारियों को तूफान से हुए नुकसान के आंकलन और लोगों को तत्काल सहायता मुहैया कराने का निर्देश जारी किया है।

प्रमुख सचिव (सूचना) अवनीश अवस्थी ने बताया कि इटावा में चार, मथुरा में तीन और आगरा में एक व्यक्ति की मौत की खबर है। उन्होंने बताया कि हाथरस में आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हुई। अवस्थी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे आगरा, अलीगढ़, मथुरा और फिरोजाबाद सहित प्रभावित जिलों में तूफान से हुए नुकसान का आंकलन करें और प्रभावित लोगों तक तत्काल मदद पहुंचाएं।

बता दें कि सोमवार को आए तूफान ने भी पश्चिमी यूपी के कई जिलों में भारी तबाही मचाई थी। मथुरा, हाथरस, अलीगढ़ समेत कई जिले तूफान के कारण बुरी तरह प्रभावित हुए थे। इसके बाद मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में फिर तूफान की चेतावनी जारी की थी। बुधवार दोपहर के बाद ही पश्चिमी यूपी के जिलों में मौसम का मिजाज बदलने लगा। देर शाम कई जिलों में ओले गिरने के साथ ही तेज आंधी के साथ बारिश हुई। इस कारण कई जिलों में जान-माल की छति हुई है और जनजीवन प्रभावित हुआ है। बता दें कि इससे पहले यूपी में 11 अप्रैल और दो मई को आए तूफानों में 70 से अधिक लोगों की मौत हुई थी।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....