Home भोपाल/ म.प्र राघौगढ़ विवाद पर दिग्विजय ने नर्मदा यात्रा से दिया खास संदेश

राघौगढ़ विवाद पर दिग्विजय ने नर्मदा यात्रा से दिया खास संदेश

0 86 views
Rate this post

राघौगढ़

मध्य प्रदेश के राघौगढ़ में नगरपालिका चुनाव से पहले तनावपूर्ण हालात बने हुए हैं जिसमे अब नर्मदा परिक्रमा कर रहे प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी कूद पड़े हैं. धार्मिक यात्रा के दौरान दिग्विजय सिंह ने वैसे तो किसी भी तरह के चुनावी दंगल से खुद को दूर ही रखा था, लेकिन जब बात खुद के पुत्र और गृहनगर की आई तो दिग्विजय अचानक से एक्शन मोड में आ गए और एक वीडियो जारी कर सन्देश दिया है.

दिग्विजय सिंह ने राघौगढ़ वासियों से शान्ति की अपील करते हुए कांग्रेस को वोट करने की बात कही. अपने वीडिओ संदेश में उन्होंने कहा कि, मैं नर्मदा परिक्रमा पर हूं. कल रात मुझे मालूम चला है कि राघौगढ़ में बहुत अप्रिय घटना घटित हुई है, जो कल कुछ असामाजिक तत्वों ने निर्दोष लोगों के घर जाकर मारपीट की, घर तोड़ दिए, मैं उसकी घोर निंदा करता हूं.

उन्होंने कहा कि मैं राघौगढ़ की जनता से हाथ जोड़कर विनम्र अपील करता हूं कि शांति बनाए रखें. प्रशासन से मैं इतना ही कहूंगा कि किसी दबाव में काम न करें, दोषी व्यक्ति के खिलाफ सख्त और निष्पक्ष कार्रवाई करें. यदि पक्षपात किया, तो इसके गंभीर परिणाम भी होंगे.

बता दें कि बीती रात्रि राघौगढ़ में सीएम शिवराज सिंह चौहान की आमसभा के बाद भाजपा और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के बीच टकराव हुआ. सीएम शिवराज सिंह चौहान की सभा में दिग्विजय सिंह ज़िंदाबाद की नारेबाजी करते हुए कांग्रेसी कार्यकर्ता भाजपाइयों से भिड़ गए. भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में टकराव के बाद तनाव के चलते धारा 144 लागू कर दी गई थी. इससे पहले ऐहतियातन कर्फ्यू लगाना पड़ा था.

बताया जा रहा है कि विवाद की शुरुआत असामाजिक तत्वों के देर रात को बंद पड़ी दुकानों के बाहर लाठियों से तोड़फोड़ करने से शुरू हुआ. इसके बाद तनाव फैलना शुरू हो गया और भाजपा व कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए. इस दौरान जमकर पथराव और तोड़फोड़ हुई. दोनों पक्षों में हुए टकराव में चार लोग घायल हो गए.

राघौगढ़ में तनाव को देखते हुए जिला मुख्यालय के अलावा आसपास के इलाकों से भी अतिरिक्त पुलिस को तैनात किया गया है.

दोस्तों के साथ शेयर करे.....