Home राजनीति राजनीतिक लाभ के लिए देश को बांटना चाहती हैं ताकतें: उपराष्ट्रपति

राजनीतिक लाभ के लिए देश को बांटना चाहती हैं ताकतें: उपराष्ट्रपति

0 100 views
Rate this post

नई दिल्ली

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने अपने राजनीतिक अजेंडे के लिए लोगों को बांटने वालों की निंदा करते हुए कहा कि एक सच्चा राष्ट्रवादी वह होता है जो देश में रहने वाले हर नागरिक का सम्मान करे। उन्होंने कहा कि कुछ ताकतें देश को बांटना चाहती हैं। नायडू ने पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की तारीफ भी की।

राष्ट्रपति भवन में ‘बाबा साहेब आंबेडकर- व्यक्ति नहीं संकल्प’ पुस्तक के विमोचन के मौके पर उपराष्ट्रपति ने कहा, ‘दुर्भाग्य से देश में कई तरह की ताकतें अपने तुच्छ राजनीतिक लाभ के लिए राष्ट्र को बांटने की कोशिश कर रहे हैं। राष्ट्र का अर्थ वह होता है जहां हर जगह रहने वालों लोगों को एक जैसा सम्मान मिले और हर व्यक्ति का सम्मान किए बिना कोई राष्ट्रवादी नहीं हो सकता।’

उपराष्ट्रपति ने कार्यस्थल को महिलाओं के लिए बेहतर बनाने और मातृत्व अवकाश की अवधारणा शुरू करने के लिए डॉ आंबेडकर के योगदान की सराहना की। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की तारीफ करते हुए कहा कि पीएम न सिर्फ बाबा साहेब आंबेडकर से प्रेरित हैं बल्कि पीएम ने उनके विचारों वाले समग्र भारत के निर्माण को मिशन बना लिया है।

इसी मौके पर अपने संबोधन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मार्टिन लूथर किंग के डॉ आंबेडकर की तुलना करते हुए कहा कि दोनों ही मानवता के लिए प्रेरणादायक व्यक्तित्व रहे हैं। इस अवसर पर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत भी मौजूद रहे।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....