Home फीचर राज्यपाल के फैसले से नाराज कांग्रेस ने किया CJI का रुख, शपथ...

राज्यपाल के फैसले से नाराज कांग्रेस ने किया CJI का रुख, शपथ रोकने की गुहार

0 28 views
Rate this post

नई दिल्ली

कर्नाटक में राज्यपाल द्वारा बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता देने को लेकर कांग्रेस ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया दीपक मिश्रा का रुख किया है। कांग्रेस ने अर्जी देकर कर्नाटक में येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण पर रोक लगाने की मांग की है। राज्यपाल के फैसले को ‘संविधान का अपमान’ बताने वाली कांग्रेस पार्टी ने चीफ जस्टिस से मामले की सुनवाई की गुहार लगाई है। कांग्रेस की ओर से पार्टी के नेता और वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने यह अर्जी लगाई है।

इस बीच कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘हम अमित शाह जी से पूछते हैं कि यदि दो पार्टियां चुनाव के बाद गठबंधन में नहीं आ सकती हैं तो आपने मणिपुर और गोवा में सरकार कैसे बनाई? राज्यपाल ने अपने पद को शर्मिंदा किया है।’ सुरजेवाला ने कहा कि वह कानूनी और संवैधानिक अधिकारों का इस्तेमाल करेंगे और जनता की अदालत में जाएंगे। वहीं जेडीएस के कुमारस्वामी ने कहा कि बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का समय देकर राज्यपाल बीजेपी को विधायकों की खरीद-फरोख्त को बढ़ावा दे रहे हैं। हम इस संबंध में आगे की रणनीति तय करेंगे।

बता दें कि राज्यपाल वजुभाई वाला ने बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता दिया है। बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा गुरुवार को सीएम पथ की शपथ लेंगे। राज्यपाल ने येदियुरप्पा को बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का समय दिया है। बुधवार देर शाम कर्नाटक बीजेपी की तरफ से एक ट्वीट कर इसकी जानकारी भी साझा की गई। ट्वीट में यह जानकारी दी गई है कि गुरुवार सुबह 9 बजे येदियुरप्पा कर्नाटक के नए सीएम पद की शपथ लेंगे।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....