Home ग्लैमर राहुल से भंडारकर का सवाल, क्या मुझे अभिव्यक्ति की आजादी नहीं?

राहुल से भंडारकर का सवाल, क्या मुझे अभिव्यक्ति की आजादी नहीं?

0 110 views
Rate this post

नई दिल्ली

फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर ने रविवार को ट्विटर पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से पूछा है कि उन्हें अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है या नहीं। भंडारकर की फिल्म ‘इंदु सरकार’ के विरोध की वजह से उन्हें नागपुर में होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द करनी पड़ी है जिसके बाद भंडारकर ने सीधे राहुल गांधी से सवाल किया है। भंडारकर ने कांग्रेस उपाध्यक्ष को टैग करके ट्वीट किया, ‘डियर राहुल गांधी, पुणे के बाद मुझे आज नागपुर में होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस भी रद्द करनी पड़ी है। क्या आप इस गुंडागर्दी को मंजूरी देते हैं? क्या मेरे पास अभिव्यक्ति की आजादी है?’

नागपुर के पोर्टो होटल में यह प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाने वाली थी लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस के ठीक पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध-प्रदर्शन किया और भंडारकर को यह प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द करनी पड़ी। इससे पहले शनिवार को भंडारकर पुणे में फिल्म को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले थे लेकिन वहां भी कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के बाद PC रद्द करनी पड़ी।

फिल्म ‘इंदु सरकार’ साल 1975 से 1977 पर आधारित फिल्म है, जब तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने देश में आपातकाल की घोषणा की थी। फिल्म का ट्रेलर आने के बाद से ही कांग्रेस कार्यकर्ता इसका विरोध कर रहे हैं और सेंसर बोर्ड से फिल्म को रिव्यू करने की मांग कर रहे हैं। यह फिल्म 28 जुलाई को सिनेमाघरों में आने वाली है।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....