Home भोपाल/ म.प्र रेप पीड़िता ने फांसी लगाकर दी जान, अंतिम संस्कार के बाद पति...

रेप पीड़िता ने फांसी लगाकर दी जान, अंतिम संस्कार के बाद पति भी फांसी पर झूला

0 52 views
Rate this post

भोपाल

छोला इलाके में शनिवार को एक रेप पीड़िता ने फांसी लगाकर जान दे दी थी। रविवार को अंतिम संस्कार के बाद मृतका के पति ने भी फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।पुलिस की शुरूआती जांच में पता चला है कि चार माह पूर्व महिला के साथ उसके देवर ने ज्यादती की थी।तब से महिला मानसिक तनाव से गुजर रही थी। निशातपुरा सीएसपी लोकेश सिन्हा के अनुसार छोला में 29 वर्षीय महिला किराए से रहती थी। उसका पति हनुमानगंज में एक मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान पर काम करता है।

शनिवार की रात करीब ग्यारह बजे पति घर पहुंचा तो दरवाजा भीतर से बंद मिला। खटखटाने और आवाज देने के बाद भी जब कोई जवाब नहीं मिला तो उसने अपने पत्नी के भाई को बुलाया। उनके आने पर मोहल्ले वालों की मदद से दरवाजा तोड़ा गया तो भीतर महिला पंखे से दुपट्टे का फंदा बनाकर फांसी पर लटकी मिली। रविवार को पीएम के बाद शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया था।

अंतिम संस्कार के बाद लगाई फांसी
अंतिम संस्कार करने के बाद महिला का 30 वर्षीय पति अपने पुश्तैनी मकान हनुमानगंज पर पहुंचा। जहां पर उसने शाम साढ़े छह बजे के करीब कमरे में अपने आप को बंद करके फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। उसने किन कारणों से ऐसा कदम उठाया। उसके बारे में जानकारी सामने नहीं आई है।

महिला के साथ देवर ने की थी ज्यादती
हनुमानगंज टीआई सुधेश तिवारी के अनुसार 15 जनवरी 2018 को महिला की शिकायत पर उसके देवर के खिलाफ ज्यादती और जान से मारने की धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई थी। उसको तत्काल गिरफ्तार किया गया था। अभी भी मामला कोर्ट में विचारधीन है।

इधर, इस घटना के बाद से महिला अपने पति के साथ छोला इलाके में किराये पर रहने लगी थी। जहां उसने शनिवार को फांसी लगा ली। दंपती का छह साल का बच्चा भी है, जो उसकी दादी के पास है। शुरूआती जांच में इतना ही पता चला कि ज्यादती की घटना के बाद महिला मानसिक तनाव से गुजर रही थी।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....