Home भोपाल/ म.प्र रेप में नंबर-1 MP में दो और लड़कियां बनीं हवस की शिकार

रेप में नंबर-1 MP में दो और लड़कियां बनीं हवस की शिकार

0 118 views
Rate this post

भोपाल

मध्य प्रदेश में एक ही दिन दो लड़कियों के साथ रेप की जघन्य घटनाएं सामने आई हैं. एक पीड़िता को तो दुष्कर्मियों ने जिंदा ही जला दिया. उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. एक घटना सागर जिले की है, जबकि दूसरी घटना राजधानी भोपाल की है.पुलिस के मुताबिक, सागर जिले के देवल गांव की रहने वाली पीड़िता को घर में अकेली देख दो युवक घर में घुस आए, उसके साथ गैंगरेप किया और शोर मचाने पर पकड़े जाने के डर से लड़की को जिंदा जला दिया. पीड़िता ने भागकर अपनी जान तो बचा ली, लेकिन उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.

भानगढ़ थाने में पदस्थ सब इंस्पेक्टर और जांच अधिकारी महेंद्र सिंह धाकड़ ने बताया कि देवल गांव में गुरुवार की रात किशोरी घर में अकेली थी. तभी दो युवक वहां पहुंचे और लड़की को घर में अकेला देख गलत इरादे से घर में घुस गए. युवकों ने लड़की के साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी.इसके बाद दोनों ने बारी-बारी से लड़की का रेप किया. हालांकि लड़की जब शोर मचाने लगी तो युवकों ने उसके ऊपर मिट्टी का तेल छिड़ककर उसे आग के हवाले कर दिया. पुलिस दोनों आरोपियों की तलाश कर रही है. किशोरी की हालत गंभीर है और उसे सागर के चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

किशोरी के चाचा ने बताया कि उनकी भतीजी घर पर अकेली थी तभी राघवेंद्र व शुभम नाम के दो युवक आए. दोनों ने किशोरी से छेड़छाड़ और दुष्कर्म किया. किशोरी के शोर मचाने पर आरोपियों ने उस पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी. पीड़िता किसी तरह घर से बाहर निकली तो पड़ोसियों ने आग बुझाई.

उधर राजधानी भोपाल में 14 साल की एक दलित लड़की को एक युवक ने अपनी हवस का शिकार बना डाला. हैरानी की बात तो यह है आरोपी के कुकर्म में उसका साथ पीड़िता की पड़ोसन ने ही दिया. आदिम जाति कल्याण (आजाक) थाने की पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

आजाक के पुलिस उपाधीक्षक दिनेश जोशी ने बताया कि गांधी नगर में रहने वाली सातवीं की छात्रा ने शिकायत दर्ज कराई है कि उसके साथ सतीश नाम के युवक ने दुष्कर्म किया है. इसमें एक महिला का सहयोग था, वहीं एक अन्य युवक उससे छेड़छाड़ करता था.

पीड़िता की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पीड़िता के परिजनों के अनुसार, उनकी बेटी को लगभग एक माह पहले पड़ोस में रहने वाली युवती अपने साथ ले गई. उसके घर में सतीश पहले से मौजूद था. उसने किशोरी से छेड़छाड़ की और दुष्कर्म भी किया. इसी तरह की घटना उसके साथ एक से ज्यादा बार हुई.

पीड़िता के परिजनों के मुताबिक, किशोरी से सतीश का एक साथी भी छेड़छाड़ करने लगा और उसने शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाया. पीड़िता ने यह बात अपने पिता को बताई, जिस पर उन्होंने आजाक थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने महिला सहित तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

गौरतलब है कि राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के हाल ही में जारी हुए आंकड़ों में महिलाओं के साथ रेप के मामले में मध्य प्रदेश पूरे देश में सबसे ऊपर है.

दोस्तों के साथ शेयर करे.....