Home भोपाल/ म.प्र रेलवे ट्रैक पर बंद हो गई थी गाड़ी, सामने से अचानक आ...

रेलवे ट्रैक पर बंद हो गई थी गाड़ी, सामने से अचानक आ गई ट्रेन और हुआ ये

0 59 views
Rate this post

भोपाल

मध्य प्रदेश के रायसेन जिला स्थित औबेदुल्लागंज रेलवे स्टेशन के पास सोमवार को जनसंपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन से एक टेम्पो वाहन टकरा गया। रेलवे कर्मचारी की तत्परता की वजह से एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया और कोई भी जनहानि नहीं हुई। हादसा सोमवार सुबह 9.40 बजे रायसेन के ओबेदुल्लागंज स्थित पोल क्रमांक-799 के पास हुआ।

भोपाल रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी आईएस सिद्दीकी ने बताया कि सुबह भोपाल-इटारसी रेलवे मार्ग के बरखेड़ा और औबेदुल्लागंज के बीच तीसरी लाइन का काम चल रहा था। तभी, औबेदुल्लागंज के समीप रेलवे का सामान लेकर आ रहा एक टेम्पो वाहन दिल्ली की ओर जा रही जन संपर्कक्रांति एक्सप्रेस ट्रेन से टकरा गया। हालांकि समय रहते ट्रेन के चालक ने उन्हें देख लिया, जिससे ट्रेन की रफ्तार धीमी कर ली गई और बड़ा हादसा होने से बच गया।

सिद्दीकी ने बताया कि टेम्पो और उसका चालक सुरक्षित हैं। टेम्पो में हल्की टक्कर लगी है। घटना के बाद कुछ देर के लिए ट्रेन को रोक लिया गया था। बाद में ट्रेन को सुरक्षित रवाना कर दिया गया। इस बीच रेल यातायात किसी तरह से प्रभावित नहीं हुआ है।

जानकारी के अनुसार तीसरी लाइन का कम करने वाली यूनिट टेम्पो से अपनी साइट पर जा रही थी, उसी दौरान रायसेन के ओबेदुल्लागंज स्थित रेलवे ट्रैक पर टेम्पो बंद हो गया। गाड़ी में सवार सभी लोग गाड़ी से नीचे उतरकर उसे ट्रैक से हटाने की कोशिश कर रहे थे, तभी उस ट्रैक ट्रेन आ गई और सभी कर्मचारी जान बचाकर वहां से भाग निकले।

रेलवे कर्मचारी दिनेश कुमार ने तत्परता दिखाते हुए एक बड़े हादसे को टाल दिया। जानकारी के अनुसार जैसे ही ठेकेदार की गाड़ी ट्रैक पर बंद हुई, रेलवे कर्मचारी ने हाथ में लाल झंडा लिया और ट्रैक पर दौड़ लगा दी। इस बीच ट्रेन चालक ने दिनेश को देखा और ट्रेन की स्पीड कंट्रोल करनी शुरू कर दी। गाड़ी तक पहुंचते-पहुंचते ट्रेन की स्पीड काफी कम हो गई थी, बावजूद इसके ट्रेन ट्रैक पर पड़ी गाड़ी से टकरा गई। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे आला अधिकारियों ने स्थिति को काबू में किया।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....