Home खेल रोहित शर्मा ने 17वां वनडे शतक जड़ा, वीरेंद्र सहवाग को छोड़ा पीछे

रोहित शर्मा ने 17वां वनडे शतक जड़ा, वीरेंद्र सहवाग को छोड़ा पीछे

0 46 views
Rate this post

साउथ अफ्रीकी सरजमीं पर एक अर्धशतक के लिए तरस रहे रोहित शर्मा ने 5वें वनडे में वो कर दिखाया जिसकी उम्मीद किसी को नहीं थी. रोहित शर्मा ने पोर्ट एलिजाबेथ वनडे में अपने करियर का 17वां शतक जड़ दिया. रोहित शर्मा ने 107 गेंदों में अपनी सेंचुरी पूरी की. टीम इंडिया के इस बल्लेबाज ने अपनी शतकीय पारी में 10 चौके और 4 छक्के लगाए. हालांकि अपना शतक पूरा करने से पहले उन्हें एक जीवनदान भी मिला. 96 रन के निजी स्कोर पर तबरेज शम्सी ने थर्ड मैन पर उनका कैच टपका दिया. इसके बाद रोहित शर्मा ने कोई चांस ना लेते हुए सैकड़ा जड़ दिया.

रोहित शर्मा ने पांचवें वनडे में शतक लगाते ही वीरेंद्र सहवाग को पछाड़ दिया. बतौर ओपनर ये रोहित शर्मा का 15वां शतक है और उन्होंने वीरेंद्र सहवाग के 14 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. बतौर ओपनर भारत के लिए सबसे ज्यादा 45 शतक सचिन के नाम हैं. इसके बाद पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बतौर ओपनर 19 शतक लगाए हैं.

रोहित शर्मा का शतक उस मैदान पर आया है जहां किसी भारतीय बल्लेबाज ने कभी शतक नहीं जड़ा. पोर्ट एलिजाबेथ में शतक लगाने वाले रोहित शर्मा पहले भारतीय बल्लेबाज हैं. इससे पहले विराट कोहली और राहुल द्रविड़ ने यहां अर्धशतक लगाया है. आपको बता दें रोहित के शतक की बदौलत टीम इंडिया पहली बार इस मैदान पर 200 रन बनाने में कामयाब हो सकी है.

रोहित शर्मा ने अपने शतक से पहले कप्तान विराट कोहली को 36 रन पर रन आउट करा दिया. मजे की बात ये है कि रोहित ने जब भी विराट को रन आउट कराया है उन्होंने 1 शतक, 1 अर्धशतक और दो बार दोहरे शतक जमाए हैं. यही नहीं रोहित शर्मा के दो दोहरे शतक 13 तारीख को ही बने हैं. 13 नवंबर 2014 और 13 दिसंबर 2017 को रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ दोहरे शतक लगाए थे. दिलचस्प बात ये है कि आज(मंगलवार) भी 13 ही तारीख है. देखते हैं रोहित शर्मा ये कारनामा कर पाते हैं या नहीं.

दोस्तों के साथ शेयर करे.....