Home खेल वाराणसी: CWG में गोल्ड मेडल जीतने वाली वेटलिफ्टर पूनम पर हमला

वाराणसी: CWG में गोल्ड मेडल जीतने वाली वेटलिफ्टर पूनम पर हमला

0 113 views
Rate this post

वाराणसी

वाराणसी के रोहनिया इलाके में शनिवार को 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वालीं वेटलिफ्टर पूनम यादव पर हमला हुआ है. घटना के बाद पूनम यादव ने इसकी जानकारी पुलिस को दी. मामला सामने आने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी. पुलिस के मुताबिक हमले में पूनम यादव को कोई चोट नहीं आई है.

घटना मुंगवार गांव की है. हमला उस वक्त हुआ जब पूनम मुंगवार अपनी बुआ से मिलने गई थीं. पूनम यादव और उनके रिश्तेदारों पर गांव के प्रधान और उसके समर्थकों ने हमला कर दिया. पूनम और रिश्तेदारों ने भाग कर जान बचाई. इस बीच गांव के प्रधान और उसके समर्थकों ने वाहनों में तोड़फोड़ की.

पुलिस के मुताबिक, पूनम शनिवार सुबह बनारस से पिता कैलाश के संग अपनी बुआ के घर गई थीं. बुआ का ग्राम प्रधान से पुराना जमीनी विवाद चला आ रहा है. जब पूनम वहां पहुंची, तब भी किसी बात पर विवाद हो गया. बीच-बचाव करने आईं पूनम पर पड़ोसियों ने भी हमला कर दिया. बताया जा रहा है कि पूनम के मौसी और पड़ोसियों के बीच सुबह झगड़ा हुआ था. इसी दोपहर में पूनम के पहुंचने पर मारपीट हो गई.

पूनम की मौसेरी बहन ने बताया कि प्रधान और पड़ोसियों ने मिलकर उन पर हमला किया. ईंट, पत्‍थर और डंडे से मारा. इसी बीच जब पूनम ने बीच बचाव करना चाहा तो स्‍थानीय लोगों ने उन्‍हें भी ईंट-पत्‍थर से मारा. यह भी बताया ज रहा है कि दोनों परिवारों के बीच विवाद काफी पुराना है.

फिलहाल घटना के बाद पूनम वाराणसी के लिए रवाना हो चुकी है. पूनम की बुआ की तरफ से पुलिस में ग्राम प्रधान और उसके समर्थकों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है. पुलिस घटना की जांच कर रही है.

बता दें कि बीते शुक्रवार को कामनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने के बाद पूनम यादव वाराणसी पहुंची. जहां एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया गया था. इस मौके पर पूनम के परिजन और रिश्तेदार स्वागत के लिए मौजूद थे. स्वर्ण पदक जीत कर देश का नाम बुलंद करने वाली काशी की बेटी पूनम यादव का स्वागत करने के लिए सैंकड़ों की संख्या में लोग एयरपोर्ट पर मौजूद थे. इस दौरान बाबतपुर एयरपोर्ट से लेकर दांदूपुर तक जगह-जगह विभिन्न संस्थाओं की ओर से बनारस की बेटी का स्वागत किया था.

दोस्तों के साथ शेयर करे.....