Home राज्य शराब पीकर भिड़े बाराती, दुल्हन ने बैरंग लौटाया

शराब पीकर भिड़े बाराती, दुल्हन ने बैरंग लौटाया

0 19 views
Rate this post

लखनऊ

लखनऊ के नगराम में अपनी शादी के दौरान एक लड़की ने बारातियों के उत्पात का करारा जवाब दिया। भाई के साथ लड़केवालों ने मारपीट की तो लड़की ने शादी से ही इनकार कर दिया। सभी ने उसे समझाने की कोशिश की लेकिन उसने एक न सुनी। लड़की के इस कदम की सभी ओर तारीफ हो रही है।

नगराम के कलंदर खेड़ा गांव में एक दुल्हन ने बारात में आए कुछ शराबियों द्वारा उसके भाई के साथ मारपीट करने और उत्पात मचाने पर शादी करने से साफ इनकार कर दिया। घरवालों ने उसे काफी समझाया बुझाया लेकिन दुल्हन शादी के लिए तैयार नहीं हुई। अगले दिन सुबह पुलिस की मौजूदगी में दोनों पक्षों के बीच शादी के आयोजन पर आए खर्च और सामान की वापसी हुई और दूल्हा बिना दुल्हन के बैरंग वापस चला गया। वहीं ग्रामीण दुल्हन के इस फैसले की सराहना कर रहे हैं।

मजरा कलंदर खेड़ा गांव निवासी दशरथ ने अपनी बेटी निशा की शादी उन्नाव जिले के शिवप्रसाद के बेटे वीरेंद्र के साथ तय की। 12 फरवरी को पहुंची बारात में कुछ नशेड़ी युवा डांस करते हुए हो-हल्ला करने लगे। इस दौरान अचानक किसी ने दूल्हे के भाई धर्मेंद्र पर पत्थर फेंककर मार दिया। यह देख दोनों पक्षों में झगड़ा होने लगा। इस दौरान बीच-बचाव कर रहे दुल्हन के भाई को बारातियों द्वारा बुरी तरह पीट दिया गया। इससे माहौल और बिगड़ गया। लड़की पक्ष के लोगों द्वारा काफी समझाने के बाद मामला कुछ देर के लिए शांत हुआ लेकिन कुछ रस्में होने के बाद दोनों फिर से झगड़ा करने लगे। इस पर दुल्हन के भाई बीच-बचाव करने पहुंचे तो नशे में धुत कुछ बारातियों ने दुल्हन के भाई की फिर से पिटाई कर दी।

इससे नाराज दुल्हन ने शादी करने से साफ इनकार कर दिया। लड़की के घर वालों ने काफी समझाने का प्रयास भी किया लेकिन दुल्हन ने किसी की एक न सुनी। मारपीट की सूचना पाकर नगराम पुलिस भी मौके पर पहुंची। इसके बाद दोनों पक्ष के लोगों ने आपस मे बात कर निर्णय लिया कि लड़की की जबरदस्ती शादी करना उचित नहीं है और दोनों पक्षों ने पंचायत के बाद शादी में आया एक दूसरे का सामान वापस कर दिया।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....