Home राजनीति शाह ने साधा कांग्रेस पर निशाना, बोले- घराने की राजनीति करने वालों...

शाह ने साधा कांग्रेस पर निशाना, बोले- घराने की राजनीति करने वालों के दिन लद गए

0 26 views
Rate this post

वाराणसी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में शनिवार को बीजेपी के ‘युवा उद्धोष’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मिशन 2019 का शंखनाद किया। कार्यक्रम के दौरान बीजेपी अध्यक्ष ने युवाओं को पार्टी की कार्यप्रणाली के बारे में बताया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जाति और अन्य आधार पर समाज को बांटने या घराने की राजनीति करने वालों के दिन लद गए हैं और अब उन्हें जगह नहीं मिलने वाली है।

स्वतंत्रता आंदोलन के प्रमुख केंद्र रहे महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में आयोजित युवा उद्घोष कार्यक्रम में अमित शाह ने बीजेपी से पहली बार जुड़ने वाले 17 से 35 की आयु वाले युवाओं से सीधे संवाद किया। बीजेपी अध्यक्ष ने कहा’, मुझसे जब कहा गया कि यह कार्यक्रम युवाओं के लिए होने जा रहा है, वह भी बाबा विश्वनाथ की नगरी में तो मैने तुरंत हां कह दिया। उन्होंने कहा कि सोने पर सुहागा यह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां से सांसद हैं।’

बूथ अध्यक्ष के रूप में की थी शुरुआत
अमित शाह ने युवाओं से कहा कि बीजेपी एक राजनीतिक पार्टी तो है ही लेकिन बीजेपी एक विचारधारा और आंदोलन भी है। उन्होंने कहा कि बीजेपी नए भारत के निर्माण का संकल्प है। यही नहीं, उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि आजादी के 70 साल के बाद भारत का जयघोष पीएम मोदी ने पूरे विश्व में किया है। शाह ने युवाओं को बताया कि उनके करियर की शुरुआत बूथ अध्यक्ष के रूप में हुई। उन्होंने कहा कि एक ही पार्टी ऐसी है जो एक चायवाले को सवा सौ करोड़ जनता का प्रधानमंत्री बनने का मौका देती है। इसके साथ उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी ने तीन साल में 2900 करोड़ रुपये के काम शुरू कर दिए गए हैं और सभी कार्य दिखाई भी पड़ते हैं।

लोगों से किया यह वादा
शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने साढ़े 3 करोड़ महिलाओं को गैस चूल्हे उपलब्ध कराए हैं। संबोधन में शाह ने कहा कि 19 हजार ऐसे गांव थे जो 18वीं शताब्दी में जी रहे थे, जिसमें 15 सौ गांव यूपी के भी थे और मई 2018 तक सभी गांव में बिजली मुहैया हो जाएगी।

शाह ने की सीएम योगी की तारीफ
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि 10 महीने में ही यूपी में बड़ा परिवर्तन आया है। हत्या-रेप, छेड़खानी और लूट में नंबर एक पर रहने वाला यूपी योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली सरकार में आखिरी नंबर पर आ गया है। यूपी को विकास के मामले में नंबर वन बनाने के लिए योगी सरकार ने कोई कसर बाकी नहीं रखी है।

सीएम योगी ने की पीएम मोदी की तारीफ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब भी विश्व में लोग तीन राष्ट्रों की बात करते हैं तो उसमें भारत का नाम भी गर्व के साथ लिया जाता है। यदि लोग अमेरिका का नाम लेते हैं तो वह भारत का नाम भी लेते हैं। यदि वे रूस का नाम लेते हैं तो भारत का नाम भी लिया जाता है।

कार्यक्रम में खाली दिखीं कुर्सियां
सीएम योगी आदित्यनाथ ने युवाओं के लिए अगले तीन महीने में 1.65 लाख नौकरियों की घोषणा की। उन्होंने कहा कि बिना भेदभाव सभी नौजवानों को नौकरी मिलेगी। युवाओं पर केंद्रित होकर योजनाएं बनाई जा रही हैं। कार्यक्रम की शुरुआत श्यामा प्रसाद मुखर्जी, दीनदयाल उपाध्याय और स्वामी विवेकानंद की तस्वीरों पर माल्यार्पण के साथ हुई। हालांकि, उम्मीद के मुताबिक भीड़ नहीं जुटी, जिसकी वजह से हजारों कुर्सियां खाली रहीं। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम के बाद बाबा विश्वनाथ के दर्शन किए। इस दौरान उनके साथ कई अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....