Home राष्ट्रीय शिया वक्फ बोर्ड चेयरमैन को मारने आये थे दाऊद के शूटर

शिया वक्फ बोर्ड चेयरमैन को मारने आये थे दाऊद के शूटर

0 25 views
Rate this post

नई दिल्ली

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल टीम ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। अंडरवर्ल्ड डॉन से इंटरनैशनल टेररिस्ट नेटवर्क की ‘मेन ब्रांच’ बन चुके दाऊद इब्राहिम की ‘डी-कंपनी’ ने यूपी के शिया सेन्ट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन सैयद वसीम रिजवी की हत्या की साजिश रची, लेकिन पुलिस ने इनके इरादों पर पानी फेरने का दावा किया है। सेल की टीम ने डी-कंपनी के तीन शूटर्स को बुलंदशहर से अरेस्ट किया है। सेल का कहना है कि तीनों दुबई में डी-कंपनी से संपर्क में थे। उनके कब्जे से पिस्टल और कारतूस बरामद हुए हैं। वहीं, सूत्रों ने बताया है कि एक आरोपी कुछ समय पहले दुबई होकर आया है। वहां उसे डी-कंपनी की ओर से अडवांस के तौर पर चार हजार दिरहम (सऊदी अरब की करंसी) दिए गए और बाकी रकम काम होने के बाद देने का वायदा हुआ।

हत्या की साजिश का प्लान था तैयार
डीसीपी प्रमोद कुमार कुशवाह ने तीनों की गिरफ्तारी की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि आरोपियों के नाम सलीम अहमद अंसारी, अबरार और आरिफ हैं। तीनों बुलंदशहर के रहने वाले हैं और बुलंदशहर से ही गिरफ्तार किए गए हैं। उनसे दो पिस्टल, एक कट्टा, 14 कारतूस, कई मोबाइल और कुछ सिम बरामद हुई हैं। सेल की टीम काफी समय से तीनों की गतिविधियों पर नजर रख रही थी। तीनों दुबई से डी-कंपनी के नेटवर्क में थे। जैसे ही यह जानकारी पुख्ता हुई कि तीनों रिजवी की हत्या की साजिश का फाइनल प्लान तैयार कर चुके हैं, सेल की टीमों ने बुलंदशहर में रेड करके तीनों को अरेस्ट कर लिया। उनसे अधिक जानकारी लेने के लिए पूछताछ जारी है।

तीनों डी-कंपनी में किसके संपर्क में थे? वहां से कितना अडवांस लिया था? कोई दुबई भी गया था? इन सवालों पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने इन्वेस्टिगेशन प्रभावित होने की आशंका के चलते आधिकारिक तौर पर फिलहाल कोई जानकारी देने से इंकार किया।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....